Business ideas - सिर्फ ₹50000 में, 1 लाख मासिक कमाई और 1 करोड़ साल की संभावना

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं, 5 साल पहले तक जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी और आज की स्थिति इसकी सबसे ज्यादा जरूरत महसूस की जा रही है। इन्वेस्टमेंट के नाम पर सिर्फ ₹50000 का खर्चा है जबकि 1 लाख रुपए महीने की कमाई तो बड़े आराम से हो जाएगी। यदि किस्मत में साथ दिया तो यह एक करोड़ भी हो जाएगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

लोगों की लाइफ में टेक्नोलॉजी इस तरह से घुस गई है कि, अब वह आपकी आजादी को भी प्रभावित करने लगी। स्मार्टफोन जहां एक तरफ एक जरूरत बन चुका है तो दूसरी तरफ लाइफ की सबसे बड़ी प्रॉब्लम भी बनता जा रहा है। इसके कारण किसी से खुलकर बात तक नहीं कर सकते। क्या पता किसके फोन में रिकॉर्डिंग चल रही है। कब वह रिकॉर्डिंग किसी के हाथ में लग जाए और आपकी बातचीत का एक छोटा सा टुकड़ा काट कर वायरल कर दिया जाए। या फिर आपके किसी परिजन को भेज दिया जाए। ऐसी स्थिति में अर्थ का अनर्थ हो जाता है। लड़ाई-झगड़ा, मारपीट और यहां तक की हत्या एवं सुसाइड तक की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। लोग अपनी भड़ास नहीं निकल पा रहे हैं इसके कारण हाइपरटेंशन, हाई बीपी, स्ट्रेस और डिप्रेशन का शिकार होते चले जा रहे हैं। 

इस प्रॉब्लम को आप सॉल्व कर सकते हैं। Online Private Community Group बनाकर आप लोगों को हाइपरटेंशन, हाई बीपी, स्ट्रेस और डिप्रेशन से मुक्ति दिला सकते हैं। लोगों की जिंदगी बचा सकते हैं। यह एक मोबाइल एप्लीकेशन होगी। अगर कोई ज्यादा बड़ी तकनीक की जरूरत नहीं है इसलिए ज्यादा से ज्यादा ₹50000 में बनकर तैयार हो जाएगी। यह एक पेड मोबाइल एप होगा। इसमें लोग अपनी पसंद के क्लब में ज्वाइन कर सकेंगे। अपने जैसी विचारधारा के लोगों के साथ चैटिंग कर सकेंगे। बातचीत कर सकेंगे और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी कर सकेंगे। इसकी सबसे खास बात यह होती है कि ना तो इसे रिकॉर्ड किया जा सकता है और ना ही इसका स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है। यदि कोई ऐसा प्रयास करेगा तो उसका अकाउंट सस्पेंड हो जाएगा। यूजर्स चाहे तो अपना नाम और पहचान बदलकर, किसी भी क्लब को ज्वाइन कर सकते हैं। अपनी लाइफ के बारे में, अपनी प्रॉब्लम के बारे में लोगों से खुलकर डिस्कस कर सकते हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

स्टूडेंट के लिए तो यह स्टार्टअप सबसे आसान है। कई विद्यार्थियों को मोबाइल एप्लीकेशन बनाना आता है। कई छात्रों को कॉलेज में कोडिंग करना सिखाया जाता है। यदि आपको नहीं आता है, तब भी आप ऑनलाइन सीख सकते हैं। ऐसी स्थिति में आपका ₹50000 का इन्वेस्टमेंट भी बच जाएगा। 

Business ideas for women in india 

हाउसवाइफ महिलाओं के लिए भी यह बेहद आसान बिजनेस है। घर बैठे, घर के कामकाज के साथ कर सकते हैं। आपको केवल इतना देखना है कि किसी भी क्लब में पॉलिसी वायलेशन तो नहीं हो रहा है। यदि हो रहा है तो पॉलिसी के अनुसार एक्शन लेना है और यदि कोई माफी मांग लेता है तो उसके अकाउंट को फिर से लाइव कर देना है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्ट करके काफी बढ़िया रिटर्न कमा सकते हैं। यदि आपको इस तरह की मोबाइल एप्लीकेशन का संचालन नहीं आता है तो आप अपने लिए असिस्टेंट नियुक्त कर सकते हैं। 

Profitable business ideas in india 

या मेंबरशिप फीस जितनी कम हो, उतना अच्छा होगा। लोग तनाव से बचने के लिए और अपनी भड़ास निकालने के लिए ₹30 महीना आराम से दे सकते हैं। वार्षिक मेंबरशिप का विकल्प भी रख सकते हैं। यदि 1000 लोगों ने मेंबरशिप ली तो आपकी कमाई 30000 और यदि 10000 लोगों ने मेंबरशिप ले ली तो आपकी कमाई ₹300000 महीने हो जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!