Business ideas - सिर्फ एक दिन का कोर्स और एक लाख महीने की कमाई, फीस जीरो पैसा

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको ऐसे प्रोफेशनल कोर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सिर्फ एक दिन में पूरा किया जा सकता है। इसके बाद आपको एक सर्टिफिकेट मिल जाएगा और इस सर्टिफिकेट के आधार पर आपको बाजार से काम मिलना शुरू हो जाएगा। ₹100000 महीने की कमाई तो बड़े आराम से कर सकते हैं। इस कोर्स की फीस जीरो पैसा है। अर्थात यह कोर्स फ्री में उपलब्ध है। 

Best business opportunity ideas for beginners

गूगल आपको फ्री में नॉलेज TEXT, PHOTO और VIDEO ही नहीं देता बल्कि कई ऐसे प्रोफेशनल कोर्स फ्री में उपलब्ध कराता है, जिन्हें पूरा करके आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। हम आपको Google Analytics Academy द्वारा संचालित Google Analytics for Beginners कोर्स के बारे में बता रहे हैं। यह बेहद आसान है। सिर्फ एक दिन के अंदर आप सीख जाएंगे कि:- 
  • GA4 क्या होता है और लोगों को इससे क्या फायदा मिलता है। 
  • यदि GA4 सीख जाएंगे तो इससे आपको क्या फायदा होगा। 
  • GA4 खाता कैसे बनाएं और इसका उपयोग कैसे करें। 
  • किसी भी वेबसाइट या मोबाइल एप्लीकेशन ट्रैकिंग कोड कैसे शामिल करें। 
  • अपने लक्ष्य एवं अभियान की ट्रैकिंग कैसे सेट करें। 
इसके अलावा उन सभी सवालों के जवाब भी मिल जाएंगे जो अभी आपके मन में आए भी नहीं होंगे। बाजार में GA4 विशेषज्ञों की भारी डिमांड है, क्योंकि गूगल ने हाल ही में इसे रोल आउट किया है। कोई भी दुकानदार, कोई भी कंपनी GA4 की रिपोर्ट के बिना अपनी रणनीति तैयार कर ही नहीं सकती है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

विद्यार्थियों के लिए तो यह बेहद आसान है क्योंकि, अपनी पढ़ाई के साथ सिर्फ एक दिन में आप इस कोर्स को पूरा पढ़ सकते हैं। यदि दिन भर में 4-5 घंटे का समय नहीं है तो 2 दिन में कर सकते हैं। हर रोज एक घंटा सीख सकते हैं। फिर आपके पास जितना अधिक समय है उतने समय के लिए किसी भी कंपनी को सेवाएं दे सकते हैं। 

Business ideas for women in india 

GA4 की मदद से लोग समीक्षा करते हैं और फिर उसके आधार पर भविष्य की रणनीति बनाते हैं। इसलिए GA4 REPORT बेहद महत्वपूर्ण होती है। कामकाजी महिलाएं अथवा ग्रेजुएट डिग्री होल्डर हाउसवाइफ घर बैठे यह काम कर सकते हैं। बहुत सारी ऑनलाइन वेबसाइट है जहां पर GA4 वालों के लिए इतने सारे जॉब मौजूद है कि आपको पहले दिन से ही काम मिलना शुरू हो जाएगा। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों के लिए यह एकदम अलग प्रकार की बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। आपको सिर्फ एक ऑफिस ओपन करना है। उसमें फर्नीचर और कंप्यूटर लगा देना है। लोग आपके ऑफिस में आपके कंप्यूटर पर बैठकर GA4 कोर्स पूरा करेंगे और आपके ही ऑफिस की एक टीम उनके लिए काम ढूंढ कर लाएगी। क्लाइंट से सारा पेमेंट आपके अकाउंट में आएगा और फिर आप अपने खाते से GA4 समीक्षा रिपोर्ट बनाने वालों को पेमेंट करेंगे। कुल मिलाकर आपको एक सिस्टम बनाना है और एक ऐसी टीम बनानी है जिसका प्रत्येक सदस्य अपने काम के लिए परफेक्ट हो। 

Profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में तो 100% प्रॉफिट है। यदि आप अपने घर पर बैठकर अपने लैपटॉप से काम शुरू करते हैं तो सारा पैसा आपका होगा। जब आपका बिजनेस बढ़ जाए तो आप स्टाफ नियुक्त कर सकते हैं लेकिन उसके कारण भी आपका प्रॉफिट कम नहीं होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध - कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!