CM Sir, रोजगार पंजीयन में उम्मीदवारों की जानकारी का वेरिफिकेशन तो करवाइए - Khula Khat

Bhopal Samachar
उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा में अन्य राज्य के अभ्यर्थियों से मध्यप्रदेश का रोजगार पंजीयन बनाते समय का मध्य प्रदेश मे निवास का प्रूफ मांगा जाए और उनके लिखे पते की जांच कराई जाये एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा 2023 फॉर्म भरते समय का एमपी रोजगार पंजीयन और दस्तावेज सत्यापन के समय एमपी रोजगार पंजीयन का दोनों एमपी रोजगार पंजीयन की जांच कराने के उपरांत ही नियुक्ति प्रदान की जाए। 

माननीय मुख्यमंत्री महोदय, रोज़गार पंजीयन के कुछ बिंदुओं पर आकर्षित कराना चाहता हूं कि मध्य प्रदेश रोजगार पंजीकरण सिर्फ मध्य प्रदेश के नागरिक अथवा मध्य प्रदेश में निवास करने वाले भारत के नागरिक का ही किया जाता है। यही प्रावधान है।
(1) उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा 2023 की रूल बुक के पेज नंबर-1 की टिप्पणी में पॉइंट 8 में स्पष्ट उल्लेख है। सभी अभ्यर्थियों का मध्य प्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य होगा।

मध्य प्रदेश रोजगार पोर्टल FAQ में स्पष्ट उल्लेख है

प्रश्न-क्या अन्य राज्य में निवासरत आवेदक mprojgar पोर्टल पर पंजीयन कर सकते हैं?
उत्तर- नहीं, अन्य राज्य में निवासरत आवेदक mprojgar पोर्टल पर पंजीयन नहीं कर सकते।
प्रश्न- मैं मध्य प्रदेश का मूल निवासी नहीं हूं, लेकिन वर्तमान में में मध्य प्रदेश में रह रहा हूं, क्या में पोर्टल पर पंजीयन कर सकता हूं?
उत्तर- हाँ आप पोर्टल पर गैर एम.पी श्रेणी का चयन कर पंजीयन कर सकते हैं क्योंकि आप एम.पी के मूल निवासी नहीं है।

उपर्युक्त बिंदुओं से स्पष्ट है कि यह भर्ती एमपी के युवाओं एवं एमपी में रहने वाले अन्य राज्य के युवाओं के लिए है। ना की अन्य राज्य में रहने वाले युवाओं के लिए। लोक शिक्षण संचालनायल के द्वारा दस्तावेजों का जांच करने के लिए आदेश 28/06/2024 क्रमांक यू सी आर/सी/29/3.मा.शि/2024/980 को आदेश जारी किया गया है। उसी प्रकार अन्य राज्य के एमपी रोजगार पंजीयन पते की जांच करने की, श्रीमान जी से अति अनुरोध है अन्य राज्य के अभ्यर्थियों का मध्यप्रदेश का रोजगार पंजीयन बनाते समय का मध्य प्रदेश में रहने का प्रूफ मांगा जाए और उनके लिखे पते की जांच कराई जाये एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा 2023 फॉर्म भरते समय का एम पी रोजगार पंजीयन और दस्तावेज सत्यापन के समय एमपी रोजगार पंजीयन का दोनों एम पी रोजगार पंजीयन की जांच कराने के उपरांत ही नियुक्ति प्रदान की जाये। ✒ कैलाश विश्वकर्मा

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!