CTET 2024 - केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट यहां से डाउनलोड करें

Bhopal Samachar
भारत सरकार द्वारा संचालित स्कूलों में एवं केंद्रीय परियोजनाओं के अंतर्गत संचालित शैक्षणिक गतिविधियों में नियुक्ति के लिए आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (जुलाई 2024) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए अधिकृत वेबसाइट की डायरेक्ट लिंक इस समाचार में उपलब्ध है। 

इस साल, CTET परीक्षा 7 जुलाई को आयोजित की गई थी, जिसकी प्रोविजनल आंसर की 24 जुलाई को जारी की गई थी। अभ्यर्थियों को प्रोविजनल आंसर की पर आपत्ति उठाने के लिए 27 जुलाई तक का समय दिया गया था। परीक्षा देश भर के 136 शहरों में परीक्षा केंद्रों पर दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। पेपर 1 सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और पेपर 2 दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक हुआ था।

CTET Result 2024: कैसे चेक करें

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in ओपन करें।
  2. होम पेज पर 'CTET July 2024 Result’ लिंक पर क्लिक करें।
  3. अब आपको स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा।
  4. यहां आप पूछे गए क्रेडेंशियल, यानी अपना रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  5. CTET 2024 रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा।
  6. आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं, प्रिंटआउट ले सकते हैं एवं डाउनलोड कर सकते हैं। 

CTET Result 2024 Direct Link for DOWNLOAD 

जुलाई 2024 में आयोजित हुई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम जानने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर CENTRAL TEACHER ELIGIBILITY TEST (CTET) July- 2024 RESULT इंटरफेस ओपन हो जाएगा। यहां पर आपको अपना रोल नंबर सबमिट करना है। आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट डिस्प्ले हो जाएगा जिसे सिंगल क्लिक से डाउनलोड कर सकते हैं। हम अपनी ओर से परामर्श देते हैं कि कृपया कम से कम दो कॉपी प्रिंट आउट लेकर रखें अथवा डाउनलोड किया गया रिजल्ट अपने ईमेल से किसी दूसरे ईमेल पर सेंड कर दें ताकि डिवाइस को नुकसान होने पर भी अपना रिजल्ट पलक झपकते ही वापस प्राप्त किया जा सके। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!