मध्य प्रदेश में बिजली के लिए उद्योगपति भी तड़प उठे, FICCI-CII के प्रतिनिधि ऊर्जा मंत्री से मिले- NEWS

Bhopal Samachar
उद्योगपति जब सरकार से परेशान हो जाते हैं तो अपने मजदूरों के साथ आकर, सीएम हाउस के सामने नारेबाजी नहीं करते बल्कि सरकार से सीधी बात करते हैं। उद्योगों के दो सबसे बड़े संगठन FICCI एवं CII ने आज मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से मुलाकात की और बिजली सप्लाई के बारे में उन्हें अपनी परेशानियां बताते हुए निराकरण की मांग की। लोगों का आसानी से समझ आए इसलिए इस घटना को मंत्री का घेराव करना भी कह सकते हैं। 

मध्य प्रदेश की इंडस्ट्रियल ग्रोथ प्रभावित हो रही है

भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) (Federation of Indian Chambers of Commerce and Industry / FICCI), भारत के व्यापारिक संगठनों का नेतृत्व करने वाला संगठन है। CII (Confederation of Indian Industry) भारत का सबसे पुराना संगठन है जो सभी प्रकार के उद्योगों का नेतृत्व करता है। दोनों संगठनों के प्रतिनिधियों ने आज राजधानी भोपाल में ऊर्जा मंत्री प्रदीप सिंह तोमर से बात की। उन्हें अपनी समस्याओं के बारे में बताया। आंकड़ों के साथ स्पष्ट किया कि बिजली सप्लाई की कमी और कटौती के कारण मध्य प्रदेश की इंडस्ट्रियल ग्रोथ प्रभावित हो रही है। बिजली कंपनी के अधिकारी, उद्योगपतियों की प्रॉब्लम सॉल्व नहीं करते। 

उद्योगों के साथ समन्वय बनाने रिलेशनशिप मैनेजर नियुक्त किये जायेंगे

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि, बिजली संबंधी कार्यों के लिए उद्योगों के साथ समन्वय बनाने के लिए रिलेशनशिप मैनेजर नियुक्त किये जायेंगे। बिजली कनेक्शन सहित अन्य समस्याओं का निराकरण समय-सीमा में किया जायेगा। श्री तोमर ने कहा उद्योग जगत को हम सभी जरूरी सुविधाएं देंगे। बिजली की कमी नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा दिये गये सुझावों पर गंभीरता से विचार करेंगे। इस तरह की बैठक लगातार करेंगे। श्री तोमर ने कहा कि यदि हमारे प्रदेश में औद्योगीकरण बढ़ता है, तो हम भी गुजरात की तरह सस्ती बिजली दे पायेंगे।

मुख्य सचिव ऊर्जा ने सरकार के उपकार गिना दिए 

अपर मुख्य सचिव ऊर्जा श्री मनु श्रीवास्तव ने उद्योगों के लिए दिये जा रहे इन्सेंटिव और छूट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सोलर ऊर्जा का उत्पादन लगातार बढ़ रहा है। सोलर ऊर्जा हमें सस्ती मिल रही है। अत: हम किसानों के साथ ही उद्योगों के लिए भी दिन में और गुणवत्तापूर्ण बिजली उपलब्ध कराने की स्थिति में हैं।

बिजली सप्लाई को लेकर क्या नतीजा निकाला

बैठक में फिक्की और सीआईआई के प्रतिनिधियों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिये। कुछ प्रतिनिधियों ने ऑनलाइन जुड़कर अपनी बातें रखीं। बैठक में मध्यप्रदेश के औद्योगिक विकास को प्रोत्साहित करने के उपायों पर चर्चा हुई। बैठक में एम.डी. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी श्री क्षितिज सिंघल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!