FREE FIRE GAME - छिंदवाड़ा में दसवीं के छात्र की डेड बॉडी फांसी के फंदे पर लटकी मिली

Bhopal Samachar
FREE FIRE GAME के कारण आत्महत्या के मामले सामने आने लगे हैं। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में कक्षा 10 में पढ़ने वाले एक विद्यार्थी ने मोबाइल पर वीडियो गेम खेलते-खेलते सुसाइड कर लिया। दरअसल मोबाइल गेम के दौरान खिलाड़ियों को टास्क दिए जाते हैं। कई बार यह टास्क जानलेवा होते हैं और कई बार टास्क पूरा नहीं हो पाने के कारण बच्चे डिप्रेशन में चले जाते हैं। 

स्कूल होमवर्क के नाम पर मोबाइल खरीदा था

विद्यानिकेतन स्कूल के 10वीं का छात्र भाग्य पिता दिलीप यादव ने स्कूल के होमवर्क के लिए अपने पिता से मोबाइल फोन खरीदने की बात की थी, जिसके बाद मृतक भाग्य के पिता ने उसे 10 हजार का फोन खरीद दिया था, लेकिन भाग्य ने उसमें फ्री फायर गेम डाउनलोड कर लिया और दिनभर वही खेलता रहता था।

मोबाइल गेम में सुसाइड करने का टास्क मिला था?

रविवार को सुबह 11 बजे वह मोहल्ले में गेम खेलते-खेलते अचानक दौड़ता हुआ अपने घर पहुंच गया। जहां उसने एक कपड़े की मदद से फांसी का फंदा बनाकर मौत को गले लगा लिया। मृतक के दोस्त जब सुबह 12 बजे उसके घर उसे क्रिकेट खेलने के लिए बुलाने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वह फांसी के फंदे पर लटका हुआ है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं नाबालिग ने किन कारणों से मौत को गले लगाया है इन पहलुओं पर जांच की जा रही है।

लड़की से आईडी में बात करता था नाबालिग

सुसाइड करने वाले छात्र भाग्य यादव के दोस्तों ने बताया है कि वह फ्री फायर गेम रोजाना ही खेलता था। इस खेल के दौरान एक लड़की की आईडी पर उसे उसकी चैटिंग होने लगी थी। दोस्तों से पूछता था की फांसी कैसे लगाते हैं। पुलिस ने मोबाइल फोन जप्त कर लिया है और साइबर इन्वेस्टिगेशन के लिए भेज दिया है ताकि, यह पता लगाया जा सके कि, विद्यार्थी को मोबाइल गेम में आत्महत्या करने का टास्क मिला था या फिर मोबाइल गेम के संचालकों द्वारा लड़कियों की आईडी बनाकर लड़कों को इंगेज किया जाता है और फिर इस तरह की जान लेवा प्रयोग किया जा रहे हैं। ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके जाल में फंसे हुए विद्यार्थी उनके लिए किस हद तक काम कर सकते हैं। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!