Google Search को चुनौती देने SearchGPT, पढ़िए किसको फायदा होगा और किसको नुकसान

Bhopal Samachar
OpenAI ने ChatGPT लॉन्च करके पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था। अब वही OpenAI एक नए प्रोडक्ट SearchGPT को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसका प्रोटोटाइप सार्वजनिक कर दिया गया है और टेस्टिंग के लिए उपलब्ध है। यह बताने की जरूरत नहीं है कि SearchGPT मार्केट में सीधे Google Search को चैलेंज करेगा। 

OpenAI की तरफ से बताया गया है कि वह अपने SearchGPT टूल को ChatGPT के साथ इंटीग्रेटेड करने की प्लानिंग कर रहे हैं। OpenAI का कहना है कि अभी यदि आप इंटरनेट पर कुछ सर्च करना चाहते हैं तो आपके लिए काफी मुश्किल होता है क्योंकि आपकी स्क्रीन पर बहुत सारी अनुपयोगी सामग्री आ जाती है। SearchGPT के कारण इंटरनेट पर कुछ भी खोज लेना बेहद आसान हो जाएगा। OpenAI ने समाचार लिखे जाने तक SearchGPT को सभी इंटरनेट यूजर्स के लिए रोल आउट करने की तारीख नहीं बताई है। 

OpenAI के CEO सैम ऑल्टमैन का कहना है कि वह इंटरनेट पर Search को काफी बेहतर बना सकते हैं। OpenAI का कहना है कि वह SearchGPT इतना आसान और इस प्रकार का बना देंगे कि यूजर्स उसके साथ संवाद कर सकेंगे। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!