Google बताएगा, आपको कॉल करने वाला असली है या फर्जी - Technology news

Bhopal Samachar
बड़ी महत्वपूर्ण खबर है। दुनिया भर के समस्त एंड्रॉयड स्मार्टफोंस में प्री-इंस्टॉल्ड Google Phone App जिसकी मदद से आप नंबर डायल करके किसी को भी कॉल कर पाते हैं, जल्द ही अपडेट होने वाला है। इसमें एक बड़ा ही उपयोगी फीचर जोड़ा जा रहा है। जब भी कोई आपको कॉल करेगा तो गूगल आपको बता देगा कि, आपको कॉल करने वाला व्यक्ति असली है या फर्जी। 

Google Phone App with Gemini Nano AI

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गूगल अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए AI-powered scam detection feature डेवलप कर रहा है। उम्मीद की जा रही है कि यह बहुत जल्द ही इस फीचर को रोल आउट कर दिया जाएगा। इसके लिए आपको ना तो गूगल प्ले स्टोर में जाकर किसी मोबाइल एप्लीकेशन को अपडेट करने की जरूरत है और ना ही कोई दूसरी मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि फर्जी कॉल्स को Gemini Nano AI द्वारा पहचान लिया जाएगा और आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन पर इस बात की जानकारी डिस्प्ले कर दी जाएगी। 

Truecaller का क्या होगा 

पिछले महीने Truecaller AI Call Scanner का समाचार मिला था। बताया गया था कि, टेस्टिंग पूरी हो गई है और ट्रूकॉलर यूजर्स के लिए जल्द ही रोल आउट किया जा रहा है। उम्मीद की गई थी की सुरक्षा की इस सुविधा के कारण ट्रूकॉलर के उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ जाएगी परंतु अब गूगल की तरफ से भी बिल्कुल ऐसा ही फीचर आ गया है, और सबसे अच्छी बात यह है कि, इसके लिए कोई एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!