GWALIOR NEWS- मोहन बांदिल की मल्टी का पिलर टूटा, 27 परिवार सड़क पर, सिर्फ 8 साल पुराना कंस्ट्रक्शन

Bhopal Samachar
MOHAN BANDIL, BUILDER द्वारा बनाई गई गोल्डन टावर मल्टी का पिलर टूट गया। इसके कारण मल्टी में रहने वाले सभी 27 परिवार आधी रात को सड़क पर आ गए। नगर निगम ने इमरजेंसी अनाउंस कर दी और सभी को अपना घर छोड़कर बाहर निकलना पड़ा। बताया गया है कि यह कंस्ट्रक्शन सिर्फ 8 साल पुराना है, लेकिन थोड़ा सा पैसा बचाने के लालच में इंफ्रास्ट्रक्चर कमजोर बन गया है। 

MOHAN BANDIL, BUILDER GWALIOR की मल्टी का पिलर टूटा

थाटीपुर की नेहरू कॉलोनी में गोल्डन टॉवर मल्टी नाम की एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग है। बताया गया है कि इस बिल्डिंग को 8 साल पहले बिल्डर मोहन बांदिल द्वारा बनाया गया था। पार्किंग सहित चार मंजिला इमारत के ऊपर दो पेंट हाउस हैं। यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि एक-दो दिन से मल्टी में कुछ आवाज आ रही थी। रात में पिलर पर नजर पड़ी तो RCC के साथ लोहे के सरिए तक टूट चुके थे। मल्टी के फ्लैट नंबर 301 में दरार बताई गई। जिस जगह पिलर टूटा है, वहां जैक लगाकर बिल्डिंग को साधा गया है। 16 और 17 जुलाई की मध्य रात्रि को, बिल्डिंग एक ओर झुकने लगी तो लोग सड़क की ओर दौड़े। इसके बाद नगर निगम ने इमरजेंसी अनाउंस की और सभी को तत्काल बिल्डिंग खाली कर देने के लिए कहा। 

गोल्डन टॉवर मल्टी की जांच MITS से कराएंगे, नगर निगम आयुक्त ने कहा

मामला रात 11 बजे का है। पुलिस, नगर निगम, रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई थीं। स्थानीय निवासी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि एक समय के लिए तो ऐसा लगा कि अब मल्टी गिर ही जाएगी। अमित और अनिल गुप्ता का कहना है कि फ्लैट नंबर 301 में रहते हैं। उनके फ्लैट में दरारें आ गई हैं। इसलिए सब कुछ छोड़कर बाहर आ गए। इतना भी समय नहीं मिला कि बना हुआ खाना साथ ला पाते। निगमायुक्त आयुक्त हर्ष सिंह का कहना है कि मल्टी की जांच एमआईटीएस से कराएंगे। 

इंफ्रास्ट्रक्चर में पैसा बचाया, इसलिए पूरी बिल्डिंग कमजोर हो गई

सिटी प्लानर ने बताया कि लेआउट को देखकर लगता है कि परमिशन से मल्टी बनी है। ये मल्टी 2 भूखंड 91-92 पर बनी है। इसमें 27 परिवार रहते हैं। मल्टी के 2 पेंट हाउस बेच दिए गए। लोगों का कहना है कि पहले यहां एक निजी स्कूल चलता था। उनके मालिक ने जमीन बेच दी, तब मल्टी बनाई गई। निगम इंजीनियर के मुताबिक बिल्डिंग का पिलर फेल हो गया। पिलर के सरिए सही तरीके से नहीं बंधे थे। आरसीसी का इस्तेमाल ठीक से नहीं किया। मल्टी में कॉलम की संख्या भी कम है, जिससे स्थिति बनी। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!