कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण समाचार - पेंशन प्रणाली की समीक्षा के लिए अर्जेंट मीटिंग - Hindi News

Bhopal Samachar
सेंट्रल गवर्नमेंट एम्पलाइज के लिए गुड न्यूज़ है। मिनिस्ट्री ऑफ़ फाइनेंस के डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर द्वारा पेंशन सिस्टम को रिव्यू करने के लिए, विवेक कुमार शर्मा अंडर सेक्रेटरी द्वारा अर्जेंट मीटिंग का नोटिस जारी किया गया है। 

पेंशन सिस्टम की समीक्षा 15 जुलाई को दोपहर 3:00 बजे

Shri Shiv Gopal Mishra Secretary, Staff Side (National Council) (Joint Consultative Machinery) के नाम से जारी हुए पत्र में बताया गया है कि, वित्त सचिव की अध्यक्षता में गठित पेंशन प्रणाली की समीक्षा करने वाली समिति दिनांक 15 जुलाई 2024 को अपराह्न 3:00 बजे नई दिल्ली के फ्रेस्को, उत्तरी ब्लॉक के कक्ष संख्या 169-डी में विचार-विमर्श करने का प्रस्ताव रखती है। आपसे अनुरोध है कि आप Staff Side (National Council) के अन्य प्रतिनिधियों के साथ इस बैठक में शामिल हो। 

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के कर्मचारी लंबे समय से पेंशन प्रणाली को लेकर शिकायत करते रहे हैं। नई पेंशन सिस्टम को बंद करके ओल्ड पेंशन शुरू करने की मांग भी करते रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों ने लामबंद होकर अपनी मांग को बुलंद करने की कोशिश की थी। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव में प्राप्त हुए अनुमान से कम जनादेश के कारण अपनी नीतियों और योजनाओं की समीक्षा कर रही है।

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!