Instagram यूजर्स के लिए गुड न्यूज़ - फॉलोवर्स के FAQ का रिप्लाई AI करेगा

Bhopal Samachar
भारत के 40 करोड़ इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए गुड न्यूज़ है। अब आप अपने फॉलोवर्स को उस समय भी जवाब दे सकते हैं जब आपका मोबाइल फोन स्विच ऑफ है या फिर आप फ्लाइट में हैं, अथवा किसी भी कारण से आप अपने फोन के साथ नहीं है और रिप्लाई नहीं कर सकते हैं। यह सब कुछ पॉसिबल होगा Meta के AI Studio से। इसकी मदद से आप अपना चैटबॉट बना पाएंगे। 

AI-powered Chatbot क्या होता है 

Chatbot तो आप जानते ही होंगे। एक ऐसा सॉफ्टवेयर होता है जो किसी वेबसाइट के साथ 24x7 ऑनलाइन रहता है और वेबसाइट पर आने वाले मेहमानों को उनके सवालों का जवाब देता है। इसमें संभावित एवं अक्सर पूछे जाने वाले सवालों और उनके जवाबों को पहले से ही दर्ज कर दिया जाता है। जैसे ही कोई अपना सवाल पूछता है, सॉफ्टवेयर पहले से दर्ज किया गया जवाब प्रस्तुत कर देता है। वेबसाइट पर आने वाला मेहमान खुश हो जाता है, क्योंकि उसे तत्काल जवाब मिल जाता है। 

अब AI-powered Chatbot शुरू हो गए हैं। इसमें Chatbot के सारे फीचर्स तो हैं ही, इसके अलावा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का सपोर्ट भी है। यानी उन सवालों का जवाब भी दिया जा सकेगा, जो आपके द्वारा सॉफ्टवेयर में पहले से दर्ज नहीं किए गए हैं। आपकी जगह AI जवाब देगा। इसमें आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की क्षमताओं को कंट्रोल भी कर सकते हैं। यह भी निर्धारित कर सकते हैं कि किस प्रकार के प्रश्न का जवाब नहीं देना है। 

Instagram में क्या होने वाला है 

इंस्टाग्राम यूजर्स अपनी प्रोफाइल में AI-powered Chatbot शामिल कर सकेंगे। ऐसा करने पर आपके फॉलोवर्स जब आपसे कोई सवाल पूछेंगे तो Chatbot की तरफ से उन्हें अपने आप आंसर मिल जाएगा। अर्थात आपको बार-बार, सभी फॉलोअर्स को, एक जैसा आंसर नहीं करना पड़ेगा। उदाहरण के लिए, आपके फॉलोवर्स पूछते हैं कि आपका अगला कार्यक्रम कहां पर है। या फिर आपकी अगली REEL कब आएगी। अभी आपको हर किसी को मैन्युअल आंसर करना पड़ता है, लेकिन AI-powered Chatbot के बाद Chatbot खुद आंसर कर देगा। आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा। AI-powered होने के कारण, वह आपके निर्देशानुसार अन्य समान एवं सामान्य प्रश्नों के उत्तर भी प्रस्तुत कर देगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!