IPO GMP - 20 से 52% तक रिटर्न मिल सकता है, NSE में तीन SME कंपनियां

Bhopal Samachar
Ambey Laboratories GMP 30%, रिटर्न 31% मिला; Ganesh Green Bharat GMP 124%, रिटर्न 90% मिला; Effwa Infra and Research GMP 174 प्रतिशत, रिटर्न 90% मिला और Sahaj Solar GMP 133 प्रतिशत की लिस्टिंग अभी बाकी है। 500X इन्वेस्टर्स ने अप्लाई किया है। अब बाजार में तीन कंपनियां है और उनका GMP 20 से 52% तक चल रहा है। अर्थात इन तीनों कंपनियों के आईपीओ सब्सक्राइब करके सिर्फ 7 दिन में अपने इन्वेस्टमेंट पर 20 से 52% तक रिटर्न कमाया जा सकता है। 

Kataria Industries IPO GMP Trend

रतलाम मध्य प्रदेश के कटारिया परिवार की कंपनी के शेयर्स की स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग से पहले ग्रे मार्केट में ₹50 प्रीमियम पर ट्रेडिंग हो रही है। Dilip Davda -SEBI registered Research Analyst-Mumbai ने इस कंपनी में निवेश नहीं करने की सलाह दी है लेकिन ग्रे मार्केट में उनकी सलाह का कोई असर दिखाई नहीं दिया। यदि लिस्टिंग वाले दिन तक ग्रे मार्केट में इसी प्रकार का कारोबार होता रहा तो इस कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब करने वाले लोगों को सिर्फ 7 दिन में 52% फायदा हो सकता है। 

Tunwal E-Motors IPO GMP

टुनवाल ई-मोटर्स लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2018 में हुई थी। Jhumarmal Pannaram Tunwal, Amitkumar Pannaram Mali और Jhumarmal Pannaram Tunwal HUF इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस पुणे महाराष्ट्र में है। यह कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने का काम करती है। कंपनी ने दावा किया है कि, भारत के 19 राज्यों में 256 से ज्यादा डीलर्स का नेटवर्क है। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 37.85% और कंपनी के PAT - प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 217.11% की वृद्धि हुई है। मैनेजमेंट ने IPO Price ₹59 मांगी है। ग्रे मार्केट में पहले ₹25 प्रीमियम पर कारोबार हो रहा था परंतु अब घटकर ₹14 प्रीमियम पर कारोबार चल रहा है। इस हिसाब से Estimated Listing Price ₹73 हो गई है। यदि लिस्टिंग वाले दिन तक यही स्थिति बनी रही तो इस कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब करने वाले लोगों को अपने इन्वेस्टमेंट पर 23.73% रिटर्न मिलेगा। 

Macobs Technologies IPO GMP Trend

कंपनी की स्थापना सन 2019 में हुई थी। Shivam Bhateja, Dushyant Gandotra, and Divya Gandotra कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस जयपुर, राजस्थान में है। यह कंपनी पुरुषों के लिए सेल्फ केयर आइटम का कारोबार करती है और menhood नाम की ई-कॉमर्स वेबसाइट के माध्यम से सारी दुनिया तक अपनी पहुंच बनाने की कोशिश कर रही है। कंपनी मैनेजमेंट ने IPO Price 75 रुपए घोषित किया है। स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में ₹15 प्रीमियम पर कारोबार हो रहा है। यदि यही स्थिति बनी रही तो इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने वाले लोगों को अपने इन्वेस्टमेंट पर सिर्फ 7 दिन में 20% का प्रॉफिट होगा। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!