IPO GMP - 42 से 123% तक रिटर्न की संभावना, INVESTMENT का लास्ट चांस, सभी कंपनियां धांसू

Bhopal Samachar
लोकसभा में बजट की पहले भले ही कंपनियों के शेयर्स की कीमत में ब्रेकिंग न्यूज़ वाला उतार-चढ़ाव आ रहा हो परंतु इसी स्टॉक मार्केट में कुछ ऐसी कंपनियों के आईपीओ ओपन हो गए हैं। जिन्हें सब्सक्राइब करके 42 से 123% तक रिटर्न मिलने की संभावना है। सिर्फ एक सप्ताह में IPO LISTING GAIN से अच्छा पैसा बनाया जा सकता है। सबसे हाई रिटर्न कमाने के लिए इन्वेस्टमेंट का यह लास्ट चांस है। सोमवार 15 जुलाई को इस कंपनी का आईपीओ क्लोज हो जाएगा, हालांकि बाकी सबका आईपीओ ओपन रहेगा। 

Sahaj Solar IPO GMP Trend 

सहज सोलर कंपनी के शेयर्स के लिए ग्रे मार्केट में गजब की दीवानगी देखने को मिल रही है। अहमदाबाद के ब्रह्मदत्त परिवार ने पिछले 14 सालों में शायद कभी सोचा भी नहीं होगा कि, उनकी कंपनी की वैल्यू उनकी कल्पना से डबल है। उन्होंने अपने ₹10 मूल्य के शेयर के लिए ₹180 की मांग की है लेकिन ग्रे मार्केट में उनकी कंपनी का शेयर 12 जुलाई यानी आईपीओ ओपन होने के दूसरे दिन 222 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इसके कारण Estimated Listing Price 402 रुपए हो गई है। यदि यही स्थिति बनी रही तो इस कंपनी का आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले लोगों को सिर्फ 7 दिन में 123.33% रिटर्न मिलेगा। 

Aelea Commodities IPO GMP Trend

कंपनी की स्थापना सन 2018 में हुई थी। प्रोडक्शन यूनिट्स सूरत गुजरात में है ऑफिस मुंबई महाराष्ट्र में है। यह कंपनी Cashew Nuts यानी काजू का कारोबार करती है। विदेश से कच्चा माल इंपोर्ट करती है। भारत के Rajasthan, Karnataka, Gujrat, Mumbai एवं भारत के बाहर Dubai and Sri Lanka में कंपनी का कारोबार है। Hozefa S Jawadwala, Satyanarayan Patro, Ashok Patel, Firoz Gulamhusein Hathiyari, Rashida Hozefa Jawadwala, Sonali Malla, Sumita A Patel, and Farida Firoz Hathiyari इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। 

आईपीओ साइज 51 करोड रुपए है। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 31.2% और PAT - प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 539.22% की वृद्धि हुई है। ग्रे मार्केट में कंपनी के 95 रुपए वाले शेयर्स ₹66 प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। इस कंपनी के शेयर्स के लिए भी प्रीमियम लगभग हर रोज बढ़ रहा है। 10 जुलाई को ₹20 और 11 जुलाई को ₹45 हो गया था परंतु 12 जुलाई को जैसे ही आईपीओ ओपन हुआ प्रीमियम हो गया। Estimated Listing Price 161 रुपए हो गई है। अर्थात आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले निवेशकों को सिर्फ 7 दिन में 69.47% रिटर्न मिलने की संभावना है। 

Three M Paper Boards IPO GMP Trend 

ग्रे मार्केट में इस कंपनी के शेयर्स अब ₹40 प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। पिछले 7 दिनों में प्रीमियम की राशि लगातार बढ़ती गई है। 9 जुलाई को ₹11, 10 जुलाई को ₹20, 11 जुलाई को ₹32 और 12 जुलाई को आईपीओ ओपन होते ही ₹40 प्रीमियम पर सौदे हो रहे थे। जो शेयर आईपीओ के जरिए 69 रुपए में मिलेगा उसकी Estimated Listing Price 109 रुपए हो गई है। अर्थात 57.97% रिटर्न की संभावना बन गई है। 

35 साल पुरानी कंपनी है, स्थापना सन 1989 में हुई थी। Mr. Hitendra Dhanji Shah, Mrs. Prafulla Hitendra Shah and Mr. Rushabh Hitendra Shah इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। ऑफिस मुंबई महाराष्ट्र में है यह कंपनी high-quality recycled paper-based Duplex Board products बनाने का काम करती है जिनका उपयोग food and beverage, pharmaceuticals, cosmetics, and consumer goods इत्यादि इंडस्ट्री में किया जाता है। कंपनी का कहना है कि भारत के अलावा दुनिया के 15 देश में उनका माल सप्लाई किया जाता है। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 16.3% की कमी लेकिन PAT - प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 71.53% की वृद्धि हुई है। शायद यही कारण है कि ग्रे मार्केट में इस कंपनी के शेयर्स प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। 

Prizor Viztech IPO GMP Trend

कंपनी की स्थापना सन 2017 में हुई थी। यह एक पैक कंपनी है जो सिक्योरिटी एंड सर्विलेंस सॉल्यूशंस पर काम करती है। Ms. Mitali Dasharathbharthi Gauswami and Mr. Gauswami Dasharathbharthi Gopalbharthi इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। आज की तारीख में इन दोनों के पास कंपनी के 93.59% शेयर्स हैं और इस आईपीओ के बाद 68.28% शेयर्स रह जाएंगे। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 155.95% लेकिन प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 2546.91% की वृद्धि हुई है। यह आंकड़े निवेशकों को आकर्षित करते हैं परंतु कहानी में कुछ झोल है इसलिए कुछ निवेशकों ने इतना जबरदस्त मुनाफा कमाने के बाद भी इस कंपनी के शेयर्स खरीदने से मना कर दिया है। इसके बावजूद ग्रे मार्केट में Prizor Viztech के 87 रुपए मूल्य के शेयर्स ₹50 प्रीमियम पर ट्रेड कर रही है। Estimated Listing Price 137 रुपए हो गई है। यानी आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को 57.47% मुनाफा की संभावना है। 

Sati Poly Plast IPO GMP Trend

कंपनी की स्थापना 1999 में हुई है। यह कंपनी Multifunctional Flexible Packaging बनाने का काम करती है।  Balmukund Jhunjhunwala, Anita Jhunjhunwala, Aditya Jhunjhunwala, Keshav Jhunjhunwala and Balmukund Jhunjhunwala HUF कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस भागलपुर बिहार में है। और कंपनी का कारोबार Assam, Bihar, Chhattisgarh, Dadra and Nagar Haveli, Daman and Diu, Delhi, Gujarat, Haryana, Himachal Pradesh, Jammu and Kashmir, Jharkhand, Madhya Pradesh, Maharashtra, Meghalaya, Odisha, Puducherry, Punjab and Rajasthan राज्यों में फैला हुआ है। 

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 6.05% की कमी और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 6.39% की वृद्धि हुई है। यह बहुत अच्छा नंबर नहीं है लेकिन फिर भी ग्रे मार्केट के खिलाड़ियों को इस कंपनी के मैनेजमेंट पर इतना ज्यादा भरोसा है कि, ग्रे मार्केट में ₹130 का शेयर पहले ₹50 फिर ₹70 और अब ₹90 प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। Estimated Listing Price ₹220 हो गई है। आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को सिर्फ 7 दिन में 69.23% रिटर्न की संभावना है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!