IPO GMP 52 से 100% तक रिटर्न की संभावना, 5 में से 3 कंपनियों में इन्वेस्टर्स की बल्ले-बल्ले

Bhopal Samachar
IPO LISTING GAIN करने वालों के लिए गुड न्यूज़ है। आज 2 कंपनियों का आईपीओ ओपन हुआ और उसमें से एक कंपनी का जीएमपी 100% चल रहा है। आज की तारीख में स्टॉक एक्सचेंज में टोटल पांच कंपनियों के आईपीओ ओपन है और इनमें से तीन कंपनियों के शेयर्स की भारी डिमांड है। जो कोई भी इन कंपनियों के आईपीओ को सब्सक्राइब करेगा उसे लिस्टिंग वाले दिन 52 से 100% तक फायदा हो सकता है। यदि एक साथ तीनों कंपनियों के आईपीओ सब्सक्राइब कर लिए तो अपने इन्वेस्टमेंट पर 78% तक प्रॉफिट होने की संभावना है। 

Trom Industries IPO GMP Trend

इस कंपनी की स्थापना सन 2011 में हुई थी। यह कंपनी सोलर पावर प्लांट, सोलर स्ट्रीट लाइट और घरों की छत पर कस्टमाइज्ड सोलर सिस्टम लगाने का काम करती है। Jignesh Patel और Pankaj Pawar इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं एवं कंपनी का ऑफिस गांधीनगर गुजरात में है। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 125.98% और Profit After Tax (PAT) में 1885.2% वृद्धि हुई है। यही कारण है कि ग्रे मार्केट इस कंपनी के शेयर्स के लिए मारामारी चल रही है। दिनांक 22 जुलाई को IPO Price 115 रुपए और इसी दिन ₹65 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हो गई थी। 23 जुलाई को प्रीमियम की राशि बढ़कर 111 रुपए और 24 जुलाई को 115 रुपए हो गई। इसके कारण इस आईपीओ की Estimated Listing Price 230 रुपए हो गई है। यानी जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा उसे लिस्टिंग डेट 1 अगस्त 2024 को 100% मुनाफा की उम्मीद है। 

Manglam Infra And Engineering IPO GMP Trend

18 जुलाई को आईपीओ प्राइस ₹56 घोषित हुआ था। 19 जुलाई को ₹10 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हुई। 22 जुलाई को प्रीमियम 23 जुलाई को बढ़ाकर ₹46 हो गया था। 24 जुलाई को आईपीओ ओपन हुआ है। ग्रे मार्केट में ₹46 प्रीमियम पर ट्रेडिंग हो रही है। इसके कारण आईपीओ की Estimated Listing Price 102 रुपए हो गई है। यदि ग्रे मार्केट में 31 जुलाई तक इसी प्रकार ट्रेडिंग चलती रही तो जो कोई भी इन्वेस्टर इस आईपीओ को सब्सक्राइब करेगा उसे ₹56 के भाव से शेयर मिलेगा और 31 जुलाई को उसके शेयर की कीमत 102 रुपए होगी यानी उसे 82.14% मुनाफा होगा। 

Chetana Education IPO GMP Trend

18 जुलाई को IPO Price 85 रुपए घोषित किया गया था। 19 जुलाई को ₹11 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हुई लेकिन 24 जुलाई को जैसे ही आईपीओ ओपन हुआ ग्रे मार्केट में प्रीमियम बढ़कर ₹20 हो गया और जब मार्केट क्लोज हुआ तो यम प्रीमियम की राशि 45 रुपए हो गई थी। इस हिसाब से आईपीओ की Estimated Listing Price ₹130 हो गई है। यदि लिस्टिंग तक यही स्थिति बनी रही तो यह आईपीओ अपने इन्वेस्टर्स को 52.94% रिटर्न देगा। 

Aprameya Engineering IPO GMP Trend

इस कंपनी की स्थापना सन 2003 में हुई थी। यह कंपनी अस्पतालों में Intensive Care Units (ICU), Neonatal Intensive Care Units (NICU), Pediatric Intensive Care Units (PICU), Operation Theatres एवं अन्य वार्डों के मेंटेनेंस का काम करती है। Saurabh Kishorbhai Bhatt and Chetan Mohan Joshi इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस अहमदाबाद गुजरात में है। पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 16.23% और Profit After Tax (PAT) में 35.62% की कमी आई है। आईपीओ प्राइस 19 जुलाई को 58 रुपए ओपन हुआ था। तब से 24 जुलाई तक ग्रे मार्केट में इस कंपनी के शेयर्स की कोई डिमांड नहीं थी लेकिन आज 25 जुलाई को जब आईपीओ ओपन हुआ है तो ग्रे मार्केट में ₹10 प्रीमियम पर ट्रेडिंग हो रही है। यह आईपीओ 29 जुलाई को क्लोज होगा। यह देखना रोचक होगा कि IPO LISTING GAIN करने वाले क्लोजिंग की तारीख तक GMP का इंतजार करेंगे या फिर घाटे में चल रही यह कंपनी कोई नया रिकॉर्ड बनाएगी। 

Clinitech Laboratory IPO GMP Trend

इस कंपनी की स्थापना सन 1990 में हुई थी। यह कंपनी भी मेडिकल इंडस्ट्री में Diagnostic and Health Testing and Services प्रदान करती है। Jagdish Umakant Nayak, Jyoti Jagdish Nayak, and Ashutosh Jagdish Nayak इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। ऑफिस नवी मुंबई के थाने में है। पिछले 1 साल में कंपनी का रेवेन्यू 1.19% बढ़ गया है परंतु Profit after tax (PAT) 39.46% कम हो गया। यानी कंपनी में कमाई कम और खर्च ज्यादा हो गए हैं। शायद यही कारण है कि ग्रे मार्केट में इस कंपनी के शेयर्स की कोई डिमांड नहीं है। GMP 0% चल रहा है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!