IPO GMP - सिर्फ 7 दिन में 128% रिटर्न का लास्ट चांस, 2 कंपनियां, दोनों धांसू

Bhopal Samachar
स्टॉक एक्सचेंज में दो कंपनियों के आईपीओ क्लोज होने वाले हैं। ग्रे मार्केट में दोनों कंपनियों को 100% से ज्यादा प्रीमियम मिल रहा है। यदि लिस्टिंग वाले दिन तक कारोबार ऐसा ही चला रहा तो इन कंपनियों के आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को सिर्फ 7 दिन में 128% तक रिटर्न मिल सकता है। 

Ganesh Green Bharat IPO GMP Trend

सरकारी क्षेत्र में काम करने वाली गुजरात की इलेक्ट्रिकल कांट्रैक्टिंग सर्विस कंपनी के लिए ग्रे मार्केट में खासी दीवानगी देखने को मिल रही है। 1 जुलाई को IPO Price घोषित हुआ है और 11:30 बजे इस कंपनी के शेयर्स ग्रे मार्केट में ₹61 प्रीमियम पर ट्रेड करने लगे हैं। रात तक प्रीमियम की राशि ₹180 हो चुकी थी। यानी सिर्फ एक दिन में GMP 32% से बढ़कर 94% हो गया। कहानी यहां पर खत्म नहीं हुई बल्कि शुरू हुई। 2 जुलाई को प्रीमियम 205 रुपए और 3 जुलाई को 290 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग क्लोज हुई है। 5 जुलाई को ओपनिंग से पहले ₹90 का डाउन आया, लेकिन 6 जुलाई को ओपनिंग के बाद ग्राफ फिर से ऊपर की तरफ बढ़ने लगा। आईपीओ 9 तारीख को क्लोज होगा। फिलहाल GMP 128.95% चल रहा है। 

Effwa Infra and Research IPO GMP Trend

एक ऐसी कंपनी जो Special Economic Zone में काम करती है। जिसमें Adani Ports शामिल है। इसके अलावा भारत के आठ राज्यों में कंपनी का कारोबार फैला हुआ है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी अपनी सेवाएं देती है। कंपनी ने ₹10 मूल्य के शेयर के लिए ₹82 प्राइस मांगा है। यानी कंपनी मैनेजमेंट का मानना है कि पिछले 10 साल में उसका मूल्य इतना बढ़ गया है। ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स का मानना है कि कंपनी की वैल्यू इससे कहीं ज्यादा है। इसलिए वह लिस्टिंग से पहले ही 2 जुलाई को 63 रुपए प्रीमियम, 3 जुलाई को ₹80 और 4 जुलाई की सुबह 115 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग हुई। 6 जुलाई से लगातार 95 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग हो रही है। इसके चलते कंपनी की Estimated Listing Price 177 रुपए हो गई है। यानी जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा उसे लिस्टिंग वाले दिन 115.85% मुनाफा होने की संभावना है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!