IPO GMP सिर्फ 7 दिन में 50% से ज्यादा रिटर्न की संभावना, गाजियाबाद की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी

Bhopal Samachar
यदि आप गाजियाबाद के त्यागी परिवार को जानते हैं या फिर आप इंफ्रास्ट्रक्चर कारोबार की नॉलेज रखते हैं तो आपके लिए बड़े काम की खबर है। यदि आप IPO LISTING GAIN करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। गाजियाबाद के त्यागी परिवार की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी का आईपीओ ओपन होने वाला है। ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर ट्रेडिंग हो रही है। यदि लिस्टिंग की तारीख तक यही स्थिति बनी रही तो इस कंपनी का आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले लोगों को सिर्फ 7 दिन में 50% से ज्यादा मुनाफा होगा।

About VVIP Infratech Limited 

इस कंपनी का मूल नाम विभोर बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड था जो अब बदल कर VVIP Infratech Limited हो गया है। कंपनी की स्थापना सन 2001 में हुई थी और इस कंपनी का ऑफिस गाजियाबाद (दिल्ली एनसीआर) में है। Mr. Praveen Tyagi, Mr. Vaibhav Tyagi, और Mr. Vibhor Tyagi इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। यानी कंपनी त्यागी परिवार की है। इस कंपनी का कारोबार NCR दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में फैला हुआ है। आसपास के राज्यों में आगे बढ़ रही है। मैनेजमेंट का काम कहना है कि वह सरकारी प्रोजेक्ट पर काम करते हैं और उनकी कंपनी एक क्लास ठेकेदार है। या कंपनी मूल रूप से सीवरेज, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट्स, वॉटर टैंक्स, वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट्स, सेक्टर डेवलपमेंट वर्क्स, विद्युत वितरण और सबस्टेशन्स बनाने का काम करती है। दिनांक 30 सितंबर 2023 की स्थिति में इस कंपनी में 466 नियमित कर्मचारी काम कर रहे थे। 

VVIP Infratech Limited Financial Information

पिछले 1 साल में कंपनी का रेवेन्यू 35.77% और PAT (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) 52.56% बढ़ गया है। अर्थात त्यागी परिवार क्रॉस कटिंग सीख गया है, एक तरफ कारोबार बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ उसकी तुलना में प्रॉफिट का अनुपात भी बढ़ रहा है। 

VVIP Infratech IPO, Opening, Closing, Listing date

  • IPO Open Date- Tuesday, July 23, 2024
  • IPO Close Date - Thursday, July 25, 2024
  • Basis of Allotment - Friday, July 26, 2024
  • Initiation of Refunds - Monday, July 29, 2024
  • Credit of Shares to Demat  - Monday, July 29, 2024
  • Listing Date - Tuesday, July 30, 2024
  • Cut-off time for UPI mandate confirmation - 5 PM on July 25, 2024 

VVIP Infratech IPO Investment and GMP Trend

  • Face Value ₹10 per share
  • Price Band ₹91 to ₹93 per share
  • Lot Size 1200 Shares 
  • Investment - ₹111,600
  • GMP Trend - 50.54% 

VVIP Infratech IPO Review - buy or not

इस कंपनी को स्टॉक मार्केट से ₹61.21 करोड़ इन्वेस्टमेंट चाहिए। त्यागी परिवार के पास फिलहाल कंपनी की 92.34% हिस्सेदारी है। 6,582,000 equity shares बेच देने के बाद भी त्यागी परिवार कंपनी में पावर पोजीशन पर रहेगा। कंपनी के ऊपर 44 करोड़ रुपए से ज्यादा का बैंक लोन अथवा बाजार की उधारी हो गई है। जबकि कंपनी का PAT सिर्फ 20 करोड़ है। हालांकि कंपनी के पास टोटल 263 करोड़ की संपत्ति है, यानी चिंता की कोई बात नहीं है परंतु इस तरह के आंकड़े कंपनी की ग्रोथ में रुकावट पैदा करते हैं। शायद इसीलिए त्यागी परिवार अपनी कंपनी का आईपीओ लेकर आ गया है, ताकि बैंक और बाजार से उधारी ना लेना पड़े। स्टॉक मार्केट से इन्वेस्टमेंट मिल जाए। 

Dilip Davda -SEBI registered Research Analyst-Mumbai का कहना है कि इस कंपनी का भविष्य उज्जवल दिखाई देता है। आईपीओ के लिए अप्लाई कर सकते हैं। कंपनी ने आईपीओ प्राइस 93 रुपए मांगा है, जबकि ग्रे मार्केट में 47 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग हो रही है। यदि यही स्थिति बनी रही तो स्टॉक एक्सचेंज में इस कंपनी के शेयर्स की लिस्टिंग 140 रुपए पर होगी और आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को अपने इन्वेस्टमेंट पर 50.54% फायदा हो जाएगा। अब देखना यह है कि आईपीओ ओपनिंग के दिन ग्रे मार्केट में क्या कोई परिवर्तन आता है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!