JNVS ADMISSIONS - जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा - 2025 की अधिसूचना, ऑनलाइन आवेदन

Bhopal Samachar

The Jawahar Navodaya Vidyalaya Selection Test (JNVST)

प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय रातीबड़ भोपाल ने बताया कि कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा-2025 के आवेदन ऑनलाइन उपलब्ध हैं। 

JNVS ADMISSIONS ELIGIBILITY

उन्होंने बताया कि आवेदन के लिए वे ही छात्र-छात्राएँ आवेदन के पात्र हैं जो शासकीय, अशासकीय, ई.जी.एस. के कक्षा पॉचवीं में अध्ययनरत् हैं, तथा जिनका जन्म 01 मई 2013 से 31 जुलाई 2015 के मध्य हुआ हो। आवेदक ने कक्षा तीसरी, चौथी, पॉचवीं में लगातार प्रत्येक पूर्ण सत्र में अध्ययन किया हो तथा एक ही कक्षा में पुनरावृत्ति न की हो। विद्यालय में छात्र, छात्राओं को शिक्षा, आवास, भोजन, यूनिफार्म, पाठ्य-पुस्तकें एवं दैनिक उपयोग की वस्तुएँ निःशुल्क प्रदान की जाती हैं। इसके अतिरिक्त नवीन शिक्षा प्रणाली के अन्तर्गत छात्र, छात्राओं को कम्प्यूटर, इंटरनेट, स्मार्ट क्लास की सभी सुविधाएँ उपलब्ध हैं।

JNV ADMISSION ENTRANCE EXAM ONLINE APPLICATION FORM 

उन्होंने बताया कि चयन परीक्षा 18 जनवरी, 2025, शनिवार को आयोजित होगी। चयन परीक्षा के आवेदन केवल ऑनलाइन भरे जाएँगें। अभी इसी समय एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। प्रोस्पेक्टस DOWNLOAD करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर कक्षा 6 में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन के लिए तैयार किया गया पोर्टल ओपन हो जाएगा। जहां रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय, रातीबड़, जिला भोपाल के कार्यालय से सम्पर्क किये जा सकते हैं। आवेदन ऑनलाईन भरने की अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024, दूरभाष नम्बर 0755-2896325 कर सकते है। विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में CAREER पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!