MANIT BHOPAL के गेट पर स्टूडेंट का विरोध प्रदर्शन, 6 घंटे से जारी, BIKE पर BAN से नाराजगी

Bhopal Samachar
Maulana Azad National Institute of Technology, Bhopal में पिछले दिनों ओल्ड स्टूडेंट द्वारा इलेक्ट्रिक बस दी गई। इसके बाद मैनेजमेंट ने डिसाइड किया कि कैंपस में BIKE BAN कर दी जाएगी। इसी फैसले के खिलाफ आज सोमवार को सुबह 9:00 बजे से मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के दरवाजे पर विद्यार्थियों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। 

बाहर के विद्यार्थियों ने BIKE लाने की अनुमति मांगी

मैनिट प्रबंधन का कहना है कि करीब 3 महीने पहले कैम्पस को ग्रीन कैम्पस बनाने की कवायद शुरू हुई है। इसलिए कैम्पस के अंदर बाइक ले जाने पर रोक लगाई गई थी। कई छात्र तो साइकिल से आ रहे हैं। वहीं, इसी रविवार से कैम्पस में इलेक्ट्रिक बस भी चलाई गई है। सोमवार सुबह 9 बजे कई स्टूडेंट्स कैम्पस के बाहर निकले और विरोध जताने लगे। उनका कहना था कि ज्यादातर छात्र बाहर शहरों के है। यहां किराए से रहते हैं। घर दूर है। कई बार बसों की कनेक्टिविटी नहीं मिल पाती। ऐसे में मैनिट आने में दिक्कतें हो रही हैं। इसलिए उन्हें बाइक लाने की अनुमति दी जाए। दोपहर 3 बजे प्रबंधन उनसे मिलने पहुंचा और बात की।

BIKE पर ऐसे BAN नहीं लगना चाहिए: ABVP

प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी ने मैनिट प्रबंधन को ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें छात्र-छात्राओं से जुड़ी मांगों को बताया गया। कहा कि क्लीन कैम्पस ग्रीन कैम्पस की ओर बढ़ना सही है, लेकिन तत्काल वाहन पर प्रतिबंध लगाया जाना गलत है। इससे छात्र-छात्राओं को परेशानी हो रही है। चार बस और कुछ साइकिलों से वे आना-जाना कर रहे हैं।

MANIT BHOPAL स्टूडेंट की मांग

  1. मैनिट में स्टूडेंट्स काउंसिल के चुनाव नहीं होने से छात्र-छात्राओं की आवाज का दमन है। इसलिए जल्द चुनाव कराए जाए।
  2. मेस में भोजन की गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए और मेस के संचालन में पारदर्शिता हो। नंबर-7 और 12 हॉस्टल में मेस का संचालन पुन: छात्राओं को दिया जाए।
  3. लाइब्रेरी, जिम, स्पोर्ट्स, मेडिकल में गुणवत्ता की आवश्यकता है। साथ ही समय की वृद्धि हो। जिससे छात्र पूर्ण रूप से लाभ उठा सके।
  4. हॉस्टल में वाटर कूलर में कीड़ों का पाया जाना, पानी की टंकियों की सफाई न होना, दीवारों से प्लास्टर झड़ना, वॉशरूम में सफाई नहीं होना और कतरों की दयनीय स्थिति है। इसलिए हॉस्टल का पुन: निर्माण किया जाना चाहिए। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!