MANIT BHOPAL में स्टूडेंट्स और मैनेजमेंट के बीच तनाव की स्थिति, प्रदर्शन का तीसरा दिन - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
Maulana Azad National Institute of Technology, Bhopal में टू व्हीलर पर प्रतिबंध के खिलाफ विद्यार्थियों का प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी है। छात्रों और प्रबंधन के बीच में तनाव की स्थिति बन गई है। मैनेजमेंट ने पुलिस बुला ली है। विद्यार्थियों ने में गेट पर ट्रैफिक जाम कर दिया है। 

प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स का कहना है कि, मैनेजमेंट प्रताड़ित कर रहा है। हॉस्टल की बिजली काट दी गई है और मेस में खाना भी नहीं दिया जा रहा है। उनकी मांग है कि संस्थान के आधे से ज्यादा स्टूडेंट्स टू व्हीलर से आना-जाना करते हैं। ऐसे में सिर्फ चार ई-बसें चलाने से वे समय से कहीं भी पहुंच नहीं पाएंगे। इसलिए कैम्पस में बाइक से एंट्री शुरू की जाए। संस्थान में सभी विभाग दूरी पर हैं।

डायरेक्टर ने आश्वासन दिया था 

रविवार को मैनिट में चार ई-बसों को हरी झंडी दिखाई गई थी। इसके बाद से स्टूडेंट्स की गाड़ियों को गेट से अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है। मंगलवार को हुए विरोध प्रदर्शन के बाद डायरेक्टर ने छात्रों से बातचीत की थी और हल निकालने का आश्वासन दिया था। प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों का कहना है कि MANIT BHOPAL में 6 हजार विद्यार्थी पढ़ते हैं। इनके बीच सिर्फ चार ई-बसें चलाई गई हैं। इन बसों के लिए चार अलग-अलग रूट तय किए गए हैं। एक बस में सिर्फ 50 छात्र ही बैठ सकते हैं।

मैनेजमेंट का तर्क- छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रतिबंध लगाया है

मैनिट प्रबंधन का कहना है कि ग्रीन कैंपस बनाने के दिशा में प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर बाइक पर प्रतिबंध लगाया है। प्रशासन ने बताया कि पिछले कुछ समय में कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, इसलिए दोपहिया वाहन के प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। विद्यार्थियों की अन्य मांगों पर विचार किया जाएगा। हालांकि, कुछ छात्र इस फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

MANIT BHOPAL छात्रों की अन्य मांगें

मैनिट में स्टूडेंट्स काउंसिल के चुनाव नहीं होने से छात्र-छात्राओं की आवाज का दमन है। इसलिए जल्द चुनाव कराए जाए।
मेस में भोजन की गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए और मेस के संचालन में पारदर्शिता हो। नंबर-7 और 12 हॉस्टल में मेस का संचालन पुन: छात्राओं को दिया जाए।
लाइब्रेरी, जिम, स्पोर्ट्स, मेडिकल में गुणवत्ता की आवश्यकता है। साथ ही समय की वृद्धि हो। जिससे छात्र पूर्ण रूप से लाभ उठा सके।
हॉस्टल में वाटर कूलर में कीड़ों का पाया जाना, पानी की टंकियों की सफाई न होना, दीवारों से प्लास्टर झड़ना, वॉशरूम में सफाई नहीं होना और कमरों की दयनीय स्थिति है। इसलिए हॉस्टल का पुन: निर्माण किया जाना चाहिए। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!