MILK MAGIC वालों के यहां EOW का छापा, डायरेक्टर्स के घर सहित 12 ठिकानों पर छानबीन

Bhopal Samachar
MILK MAGIC के नाम से दर्जन प्रोडक्ट बनाने वाली Jayshri Gayatri Food Products Pvt Ltd के खिलाफ इस बार EOW द्वारा छापा मार कार्रवाई की गई है। कंपनी के डायरेक्टर्स के घर सहित टोटल 12 ठिकानों पर छानबीन की गई। कंपनी पर आरोप है कि उसने 27 देश में नियमों का उल्लंघन करते हुए व्यापार किया है। 

Jayshri Gayatri Food पर फर्जी क्वालिटी सर्टिफिकेट का आरोप

मध्य प्रदेश शासन के आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ द्वारा आज बुधवार दिनांक 31 जुलाई 2024 को गायत्री फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी सीहोर से संबंधित 12 से अधिक स्थान पर छापामार कार्रवाई की गई। भोपाल एवं सीहोर में यह कार्रवाई सुबह 11:00 बजे से शुरू हुई। कंपनी के मालिकों को पूछताछ के लिए राउंड अप किया गया। किशन मोदी को इस कंपनी का मालिक बताया जाता है। दिनांक 24 जुलाई को किशन मोदी, पारुल मोदी और राजेंद्र मोदी के खिलाफ EOW द्वारा FIR दर्ज की गई थी। यह कंपनी दुनिया के कई देशों में डेयरी प्रोडक्ट सप्लाई करती है। कंपनी मैनेजमेंट पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी क्वालिटी सर्टिफिकेट का उपयोग करके 27 देश में डेयरी प्रोडक्ट सप्लाई किए। 

Jayshri Gayatri Food से संबंधित अन्य विवाद

1 जून 2022 को आयकर विभाग ने भी छापेमारी की थी। तब कंपनी मैनेजमेंट पर टैक्स चोरी का आरोप लगा था। सीहोर के पिपलिया मीरा स्थित पनीर फैक्ट्री को प्रशासन ने 16 जुलाई को बंद करा दिया था। जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आदेश पर की थी। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कंपनी पर 1 करोड़ 20 लाख रुपए का जुर्माना भी लगा चुका है। सीहोर कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देश पर बिजली विभाग ने कनेक्शन भी काट दिया था। 

इओडब्ल्यू अधिकारियों के मुताबिक कंपनी में छापे के दौरान रासायनिक पदार्थ भी मिले हैं, जिनका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि इनका उपयोग फूड प्रोडक्ट्स बनाने में तो नहीं किया जा रहा था। यह कंपनी मिल्क प्रोडक्ट बनाने का काम करती है। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!