MP ESB ने अधूरा परीक्षा कैलेंडर क्यों जारी किया, SI भर्ती परीक्षा होगी या नहीं, यहां पढ़िए

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh Employee selection board, Bhopal द्वारा अगले 6 महीने के लिए अपना परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है परंतु परीक्षा कैलेंडर अधूरा है। रिक्त पदों की जानकारी नहीं दी गई है। जिस परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ, वह जुलाई अगस्त में कैसे आयोजित हो सकती है। और मध्य प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का क्या होगा। इन सारे सवालों के जवाब मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल के डायरेक्टर श्री साकेत मालवीय (IAS) और इंदौर के प्रतिष्ठित पत्रकार श्री संजय गुप्ता के बीच हुई बातचीत में मिल जाते हैं। 

कर्मचारी चयन मंडल भोपाल परीक्षा कैलेंडर से संबंधित सवालों के जवाब

  1. परीक्षा कैलेंडर इसलिए अधूरा है, रिक्त पदों की जानकारी नहीं दी गई है क्योंकि संबंधित डिपार्टमेंट की ओर से अब तक कर्मचारी चयन मंडल को वैकेंसी ही नहीं भेजी गई है। मंडल को परीक्षा कराने के आदेश मिल गई थी इसलिए उसने अपने परीक्षा कैलेंडर में परीक्षा का नाम लिख दिया और डिपार्टमेंट पर प्रेशर क्रिएट हो जाए इसलिए परीक्षा का समय भी घोषित कर दिया। 
  2. मध्य प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का आयोजन होगा या नहीं। कर्मचारी चयन मंडल भोपाल के डायरेक्टर के पास इसका कोई जवाब नहीं है क्योंकि अब तक फाइनल ही नहीं हुआ है कि, एमपी पुलिस SI भर्ती परीक्षा का आयोजन कौन करेगा। दरअसल, मध्य प्रदेश पुलिस हैडक्वाटर को मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल की ईमानदारी पर भरोसा नहीं है। 
  3. जिन परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी गई है उनके सिलेबस कब जारी होंगे। बातचीत में इस सवाल का जवाब भी मिल गया। दरअसल डिपार्टमेंट की ओर से जानकारी ही नहीं भेजी जा रही है। अब तक सिलेबस तैयारी ही नहीं हुआ है। 

कर्मचारी चयन मंडल के परीक्षा कैलेंडर को कितनी गंभीरता से लें

पहले परीक्षा कैलेंडर और अब डायरेक्टर के जवाब से स्पष्ट हो गया है कि कर्मचारी चयन मंडल ने उम्मीदवारों को ध्यान में रखकर कैलेंडर नहीं बनाया बल्कि विभिन्न विभागों पर प्रेशर क्रिएट करने के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है। फिलहाल कई डिपार्मेंट रिक्त पदों पर नियुक्ति करने के लिए तैयार ही नहीं है। चुनाव से पहले लिखा पढ़ी कर दी थी। एक तरफ डायरेक्टर का कहना है कि वह बेहद ईमानदारी के साथ परीक्षा का आयोजन कर रहे हैं परंतु दूसरी तरफ पुलिस डिपार्टमेंट उनकी ईमानदारी पर भरोसा नहीं कर रहा है, और हम सब जानते हैं कि व्यापम की असलियत क्या है यह पुलिस डिपार्टमेंट से बेहतर कौन जान सकता है। 


विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!