MP NEWS - शावकों को जंगल दिखा रहे बुधनी के राजा को इंसानों ने ट्रेन से कुचलकर मार डाला

Bhopal Samachar
15 अगस्त सन 1947 को भारत में इंसानों को तो आजादी मिल गई परंतु जानवरों को आज तक स्वतंत्रता नहीं मिली है। अंग्रेजों ने अपने फायदे के लिए भोपाल, सीहोर और होशंगाबाद के आसपास स्थित जानवरों के जंगल में रेल की पटरी बिछा दी थी। वह आज भी बिछी हुई है और उस पर गुजरने वाली ट्रेन जानवरों की हत्या करते हुए निकलती है। सोमवार की सुबह इंसानों की एक ट्रेन ने जंगल के राजा टाइगर को टक्कर मार दी। वह अपने बच्चों को अपना राजपाट दिखा रहा था। टाइगर की मौत हो गई जबकि उसके दोनों शावक गंभीर रूप से घायल है। 

यह जंगल हजारों साल से जानवरों की संपत्ति है

घटना सोमवार दिनांक 15 जुलाई 2024 सुबह 11:00 से 12:00 बजे के बीच की है। जंगल के राजा टाइगर अपने दोनों शावकों को जंगल दिखाने के लिए निकले थे। यह जंगल हजारों साल से जानवरों की संपत्ति है। करीब डेढ़ सौ साल पहले अंग्रेजी इंसानों ने यहां पर रेल की पटरी बना दी थी। जंगल के इस हिस्से को मध्य प्रदेश की सरकार सीहोर जिले में अपनी संपत्ति दर्शाती है। इसी जंगल में बुधनी के मिडघाट रेलवे ट्रैक के खंभा नंबर 800/18 के पास इंसानों की ट्रेन में जंगल के राजा को टक्कर मार दी। टाइगर की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि उसके दोनों शावक गंभीर रूप से घायल है। 

डिप्टी डायरेक्टर वन विहार भोपाल एहसान जता रहे हैं 

एसके सिन्हा, डिप्टी डायरेक्टर वन विहार भोपाल ने जानवरों पर एहसान जताते हुए कहा कि, वन विहार के वाइल्ड लाइफ डॉक्टर्स और रेस्क्यू टीम मौके पर भेजी गई हैं। दोनों बच्चों की जान बचाने की कोशिश की जा रही है। यह बिल्कुल ऐसा ही है जैसे अंग्रेजी सेना का एक अधिकारी, किसी राजा को उसके राजकुमारों सहित ट्रेन से कुचल दे और फिर इस अंग्रेजी राज्य के डॉक्टर गंभीर रूप से घायल राजकुमारों का इलाज करते हुए कहीं की वह मानवता की सेवा कर रहे हैं।

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!