MP NEWS - पटवारी की हार्ट अटैक से मौत, एसडीएम पर प्रताड़ना का आरोप, हड़ताल पर पटवारी संघ

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में 9 जुलाई को एक पटवारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। ये मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। पटवारी संघ ने पिपरिया एसडीएम संतोष तिवारी को पटवारी प्रवीण मेहरा की मौत का जिम्मेदार बताया है। आरोप लगाया कि एसडीएम ने मेहरा के खिलाफ गलत तरीके से केस दर्ज कराया, जिससे वे मानसिक रूप से प्रताड़ित हुए। तनाव के कारण उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

एसडीएम ने पटवारी के खिलाफ एफआईआर कराई थी

पटवारी संघ के संभागीय अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव के अनुसार जिले में 320 पटवारी हैं। घटना के विरोध में शुक्रवार को सभी तीन दिन के अवकाश चले गए हैं। पटवारी संघ की कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अंजू नरोलिया ने बताया कि एक मामले में पटवारी प्रवीण मेहरा को पावती नामांकन का प्रतिवेदन दिया गया। दो व्यक्ति एक ही नाम के थे। पिता के नाम भी एक जैसे थे। जाति भी एक ही होने के कारण और ग्रामीणों ने जो जानकारी दी, उसके आधार पर पटवारी ने प्रतिवेदन तैयार कर दिया। बाद में एसडीएम ने भी उसी प्रतिवेदन पर आदेश जारी कर बहनों के नाम जोड़ दिए। बाद में पिपरिया एसडीएम ने यह कहते हुए कि पटवारी ने गलत आईडेंटिफाई करके गलत पावती चढ़ा दी, पटवारी प्रवीण के खिलाफ एफआईआर कराई। मामले में उसे जेल भेजा गया। जमानत पर आने के बाद से पटवारी प्रवीण सदमे और तनाव में थे।

पेशी से लौटते हुए आया अटैक

पटवारी संघ का कहना है कि 9 जुलाई को पटवारी प्रवीण कोर्ट पेशी पर आए थे। वे मानसिक रूप से प्रताड़ित थे, जिसके कारण पिपरिया न्यायालय में पेशी से लौटते हुए उन्हें हार्ट अटैक आया। संगठन ने कलेक्टर से मांग की कि पावती नामांतरण में लापरवाही के मामले में पटवारी पर गलत आरोप लगे थे। एसडीएम की प्रताड़ना के चलते उनकी जान गई है, इसलिए एसडीएम के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

वरिष्ठ अफसरों से जांच कराएंगे 

मामले में नर्मदापुरम कलेक्टर सोनिया मीणा ने पटवारी संघ को आश्वासन दिया है कि एडीएम या जॉइंट कलेक्टर स्तर के वरिष्ठ अफसरों से मामले की जांच कराई जाएगी। उसके बाद जो भी मामले में सामने आता है उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

ये राजस्व विभाग का पारिवारिक मामला

इस बारे में एसडीएम संतोष तिवारी का कहना है ये राजस्व विभाग का हमारा पारिवारिक मामला है। जांच की मांग कोई गलत नहीं है। जांच में सब स्पष्ट हो जाएगा। वहीं पटवारी प्रवीण मेहरा के माता-पिता इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं, उनका कहना है कि हम नहीं चाहते कि पटवारी की मृत्यु के बाद परिवार में संविदा नौकरी में कोई दिक्कत आए इसलिए हमें इस मामले में कुछ नहीं कहना। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!