MPPSC NEWS - राज्य सेवा मुख्य परीक्षा का टाइम टेबल यहां से प्राप्त करें

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh Public Service Commission Indore द्वारा राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2024 की घोषणा कर दी है। इसी के साथ मुख्य परीक्षा की तारीख, टाइम टेबल एवं ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए अधिकृत वेबसाइट से डाउनलोड डॉक्यूमेंट हमने इसी समाचार में अपलोड कर दिए हैं। 

MPPSC State Service Main Examination 2024 - Time Table and Online Form Submission
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन दिनांक 6 अगस्त से प्रारंभ होंगे और ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 5 सितंबर 2024 है। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दिनांक 11 अक्टूबर 2024 से एमपीपीएससी की अधिकृत वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएंगे। जहां से उम्मीदवार डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा दिनांक 21 अक्टूबर से प्रारंभ होगी और 26 अक्टूबर तक चलेगी। डेट शीट इस प्रकार है:- 
21 अक्टूबर को सामान्य अध्ययन का पहला पेपर। 
22 अक्टूबर को सामान्य अध्ययन का दूसरा पेपर। 
23 अक्टूबर को सामान्य अध्ययन का तीसरा पेपर। 
24 अक्टूबर को सामान्य अध्ययन का चौथा पेपर। 
25 अक्टूबर को सामान्य हिंदी एवं व्याकरण। 
26 अक्टूबर को हिंदी निबंध एवं प्रारूप लेखन। 
सभी पेपर सुबह 10:00 बजे से शुरू होंगे। 

महत्वपूर्ण निर्देश :-
(1) आगामी राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2024 प्रश्नोत्तर पुस्तिका (Structured Answer Copy/ Question Answer Booklet) के माध्यम से आयोजित की जाएगी। जिसमें अभ्यर्थी को प्रश्नोत्तर पुस्तिका (Question Answer Booklet) में प्रश्न के नीचे उत्तर लिखने के लिए दिए गए स्थान पर ही निर्धारित शब्द सीमा में अपना उत्तर लिखना होगा। अन्यत्र किसी स्थान पर उत्तर लिखने पर अमान्य किया जाएगा। 
(2) परीक्षार्थियों की संख्या तथा प्रशासनिक कारणों से केन्द्रों की संख्या को कम किया जा सकता है।
(3) यह स्पष्ट किया जाता है कि षष्ठ प्रश्न-पत्र हिन्दी निबन्ध एवं प्रारूप लेखन प्रश्न-पत्र सभी अभ्यर्थियों को हिन्दी में ही उत्तर देना होगा। अंग्रेजी माध्यम चयनित करने वाले आवेदकों को भी षष्ठ प्रश्न-पत्र का हिन्दी माध्यम से ही उत्तर देना होगा। 

MPPSC State Service Main Examination 2024 - Time Table DOWNLOAD



#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!