MUTUAL FUNDS - 5 साल में सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले फंड्स की लिस्ट - STOCK MARKET NEWS

Bhopal Samachar
दिनांक 31 मार्च 2024 को, वित्तीय वर्ष 23-24 का समापन हो गया था। अब कंपनियों के हिसाब-किताब को गहराई से जांचने का काम चल रहा है। इसी कैलकुलेशन के बीच में हम आपको कुछ ऐसे म्यूचुअल फंड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पिछले 5 साल में सबसे ज्यादा रिटर्न दिया है। 

5 साल में सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले म्यूचुअल फंड्स की लिस्ट

Quant Small Cap Fund - इस म्यूचुअल फंड का CAGR 45.30% है। इस हिसाब से पिछले 5 साल में इन्वेस्टर्स का पैसा 6.48X बढ़ गया है। यदि किसी ने 5 साल पहले 1 लख रुपए का इन्वेस्टमेंट किया था तो आज उसका पैसा 6.48 लाख रुपए हो गया है। 
Bank of India Small Cap Fund - इसका CAGR 37.33% है। अर्थात 5 साल पुराने इन्वेस्टर की रकम 4.89X गुना बढ़ गई है। अर्थात जिसने 5 साल पहले एक लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट किया था आज उसके अकाउंट में 4.98 लाख रुपए जमा है। 
Nippon India Small Cap Fund - यह भारत का सबसे बड़ा स्मॉल कैप फंड है। यदि किसी ने 5 साल पहले एक लख रुपए का इन्वेस्टमेंट किया था तो आज उसका पैसा 4.87 लख रुपए हो चुका है। 

  • Quant Mid Cap Fund 4.83X
  • Quant ELSS Tax Saver Fund 4.48X
  • Quant Flexi Cap Fund 4.44X
  • Canara Robeco and Edelweiss Small Cap Fund 4.31X 
  • Edelweiss Small Cap Fund 4.30X
  • Motilal Oswal Midcap Fund 4.29X 
इस लिस्ट में सबसे लास्ट नाम मोतीलाल ओसवाल मिडकैप फंड्स का है। जिसने 5 साल में अपने इन्वेस्टर्स को चार गुना से ज्यादा रिटर्न दिया है।

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!