TRAIN में अर्थ के बदले बर्थ देने वाला TTE सस्पेंड, Rail Madad App का असर

मध्य प्रदेश के जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत TTE नागेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है क्योंकि रेल मदद मोबाइल एप्लीकेशन पर एक वीडियो अपलोड हुआ था जिसमें वह एक यात्री से ₹200 लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। प्राथमिक जांच में संबंधित यात्री उनके रिश्तेदार, मित्र या परिचित नहीं पाया गया। शिकायत में बताया गया है कि, TTE द्वारा रिश्वत लेकर बर्थ दी जा रही थी।

RAILWAY EMPLOYEES NEWS - जबलपुर मंडल TTE नागेंद्र कुमार सस्पेंड

भारत के सभी रेल मंडल में यात्रियों द्वारा की जाए शिकायत पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। इसको लेकर हर मंडल में एक वार रूम बनाया गया है जहां, रेल मदद मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से की जाने वाली शिकायतों को दर्ज किया जाता है और आवश्यक कार्रवाई के लिए प्राधिकृत अधिकारियों तक भेजा जाता है। इसी दौरान एक यात्री ने ट्रेन में अर्थ यानी रिश्वत लेकर बर्थ देने वाले TTE नागेंद्र कुमार का वीडियो बनाकर अपलोड कर दिया। वार रूम की तरफ से यह मामला सीनियर डीसीएम मधुर कुमार वर्मा के पास आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा गया। प्राथमिक जांच में TTE नागेंद्र कुमार की गतिविधियां संदिग्ध पाई गई इसलिए विस्तृत विभागीय जांच करवाने का निर्णय लिया गया और जांच प्रभावित न हो इसलिए TTE नागेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया। 

Rail Madad App Download Direct Link

यदि आप भी रेल मदद अप मोबाइल एप्लीकेशन अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना चाहते हैं तो कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर गूगल प्ले स्टोर का वह पेज ओपन हो जाएगा जहां पर RailMadad App उपलब्ध है। हरे रंग के Install बटन पर Tap करते ही यह मोबाइल एप आपके स्मार्टफोन में DOWNLOAD हो जाएगा। इसकी मदद से आप सभी प्रकार की शिकायत कर सकते हैं। वार रूम आपकी शिकायत को तत्काल संबंधित अधिकारी के पास भेजेगा। रेल मंत्रालय के निर्देश हैं इसलिए संबंधित अधिकारी भी आपकी शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करेंगे और आप यह सब कुछ अपने मोबाइल ऐप पर देख सकते हैं। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !