WhatsApp यूजर्स के लिए गुड न्यूज़ - दूसरी भाषा और वॉइस मैसेज से संबंधित दो नए फीचर - Tech News

Bhopal Samachar
WhatsApp पिछले कुछ दिनों से लगातार धूम मचा रहा है। इंस्टेंट वॉइस मैसेजिंग सर्विस को Meta अब इससे कहीं ज्यादा बना रही है। पिछले 3 महीने में AI सहित एक दर्जन से ज्यादा नए फीचर रोल आउट हो चुके हैं। अब दो नए फीचर और आने वाले हैं। यह दूसरी भाषा के मैसेज और वॉइस मैसेज से संबंधित है। निश्चित रूप से प्रत्येक यूजर के लिए बहुत काम के साबित होंगे। 

Google Live Translate technology अब WhatsApp में

भारत में व्हाट्सएप के करोड़ों यूजर्स Google Live Translate technology के बारे में नहीं जानते परंतु यह एक अत्यंत उपयोगी टेक्नोलॉजी है। इस तकनीक की मदद से आप किसी भी भाषा के मैसेज को अपनी भाषा में पढ़ सकते हैं। जो लोग इस तकनीक की विशेषता के बारे में जानते हैं उन्हें अब तक पूरे मैसेज को कॉपी करके Google Translate में पेस्ट करना पड़ता था, लेकिन अब यह सुविधा व्हाट्सएप के अंदर उपलब्ध होगी। सिर्फ एक TAP करते ही, किसी भी भाषा का मैसेज आपकी भाषा में ट्रांसलेट हो जाएगा। 

Voice message transcribing feature

भारत में करोड़ों व्हाट्सएप यूजर्स Voice message transcribing का अर्थ भी नहीं जानते परंतु उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही वह इस सुविधा का लाभ उठाएंगे। Voice message transcribing के तहत किसी भी वॉइस मैसेज को TEXT अर्थात शब्दों में बदला जा सकता है। आईटी इंजीनियर का कहना है कि व्हाट्सएप के अंदर प्रत्येक वॉइस मैसेज के साथ एक विकल्प उपलब्ध होगा। TAP करते ही पूरा वॉइस मैसेज TEXT अर्थात शब्दों में बदल जाएगा और आप उसे बड़े आसानी से पढ़ सकेंगे। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!