YouTube Music की ओर से संगीत प्रेमियों के लिए बड़ा गिफ्ट, भूले हुए गाने सर्च करना आसान

Bhopal Samachar
संगीत के दीवानों के लिए आईटी इंजीनियर्स की ओर से एक बड़ा गिफ्ट भेजा गया है। YouTube Music App में अब एक ऐसा फीचर शामिल कर दिया गया है जिसके कारण YouTube Music App अपनी कैटेगरी का लीडर बन सकता है। YouTube Music App पर आप ऐसे गानों को भी सर्च कर सकेंगे, जिसका मुखड़ा और अंतरा सहित गाने के पूरे बोल भूल चुके हैं। 

गाने की धुन से गाना सर्च कर सकते हैं

ऐसा हर किसी के साथ होता है। कोई वर्षों पुराना गाना, हम भूल जाते हैं। उसका मुखड़ा और अंतरा सहित पूरी लिरिक्स में से कुछ भी याद नहीं रहता परंतु उसकी धुन दिमाग में चलती रहती है। आज से पहले तक हम इस धुन को अपने दिमाग में बार-बार दोहराकर, गाने के बोल याद करने की कोशिश करते थे परंतु अब इतना परेशान होने की जरूरत नहीं है। YouTube Music App कोई यदि आप किसी भी गाने की धुन सुना देंगे तो वह उसे गाने को अपनी लाइब्रेरी में से सर्च करके आपकी स्क्रीन पर डिस्प्ले कर देगा। 

YouTube Music, Spotify या Apple Music से पीछे क्यों है

म्यूजिक एप का मार्केट साइज 27.71 अरब अमेरिकी डॉलर है। 4.63% की CAGR से से वृद्धि होने पर 2019 तक म्यूजिक के लिए डेडीकेटेड मोबाइल एप्लीकेशंस का मार्केट साइज 34.75 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंच जाएगा। इस कैटेगरी का लीडर Spotify है। विश्व स्तर पर दूसरे नंबर पर Apple Music आता है जबकि भारत में YouTube Music दूसरे नंबर पर है। YouTube Music App के फीचर काफी अच्छे हैं परंतु स्पॉटिफाई की तुलना में युटुब म्यूजिक की लाइब्रेरी काफी छोटी है और सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि YouTube Music App, स्पॉटिफाई और एप्पल म्यूजिक की तुलना में ज्यादा महंगा है। 

YouTube music app update version direct link download

कृपया अपने स्मार्टफोन में चेक कीजिए। YouTube music app का कौन सा वर्जन इंस्टॉल है। यदि YouTube music app आपका अपडेट चाहिए तो कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर गूगल प्ले स्टोर का वह पेज डिस्प्ले हो जाएगा जहां पर YouTube Music App आपके मोबाइल फोन में DOWNLOAD करने के लिए उपलब्ध है। यहां पर आपको INSTALL बटन दिखाई देगा। TAP करते ही आपके मोबाइल फोन में YouTube music app का नया वर्जन DOWNLOAD हो जाएगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!