भारत के 1 करोड़ परिवारों के लिए गुड न्यूज़, 9 लाख वालों को भी प्रधानमंत्री आवास - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
PMAY-Urban 2.0 NEWS - भारत के शहरी इलाकों में रहने वाले उन एक करोड़ परिवारों के लिए गुड न्यूज़ है जो प्रधानमंत्री आवास का इंतजार कर रहे हैं। भारत सरकार की मंत्री परिषद ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी 2.0 को मंजूरी दे दी है। यह जानकारी Press Information Bureau, Government of India द्वारा दी गई। 

PMAY-Urban 2.0 Eligibility Criteria

PIB India के अनुसार, दूसरी प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत EWS/LIG और MIG परिवारों को अपना घर खरीदने अथवा अपने प्लॉट पर घर बनाने में आर्थिक मदद दी जाएगी। इस योजना के पात्रता मापदंड इस प्रकार हैं:- 
EWS - ₹3 लाख तक की वार्षिक आय वाले परिवार।
LIG - ₹3 लाख से ₹6 लाख तक की वार्षिक आय वाले परिवार। 
MIG - ₹6 लाख से ₹9 लाख तक वार्षिक आय वाले परिवार। 

PMAY-Urban 2.0 के तहत किसको क्या मिलेगा

EWS - जिनकी व शिकायत 3 लख रुपए तक है उन्हें उनके प्लॉट पर मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता मिलेगी और यदि उनके पास प्लॉट नहीं है तो सरकार की तरफ से भूमि अधिकार (पट्टा) दिया जाएगा। 
LIG एवं MIG श्रेणी के नागरिकों को होम लोन में सब्सिडी जाएगी। यदि वह 35 लाख रुपए का मकान खरीदने हैं तो 25 लाख रुपए होम लोन मिलेगा। इसमें से शुरुआत के 8 लाख रुपए के लोन पर 4% ब्याज की सब्सिडी दी जाएगी। 5-वार्षिक किश्तों में पुश बटन के माध्यम से ₹1.80 लाख की सब्सिडी जारी की जाएगी। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। राष्ट्रीय स्तर के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में National पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!