मध्य प्रदेश के सभी कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को 10 लाख का मेडिकल इंश्योरेंस - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की डॉक्टर मोहन यादव सरकार द्वारा सभी कर्मचारियों एवं पेंशनर्स के लिए कैशलेस मेडिकल इंश्योरेंस स्कीम फाइनल कर दी गई है। इसमें इंश्योरेंस प्रीमियम का एक अमाउंट कर्मचारियों की सैलरी अथवा पेंशन से कटेगा और बाकी पैसा सरकार मिलाएगी। इसके तहत पूरे भारत में किसी भी प्राइवेट अस्पताल में कैशलेस इलाज करवाया जा सकता है। 

MP NEWS - सभी शासकीय नियमित विनियमित कर्मचारियों के लिए चिकित्सा बीमा योजना

सरकारी सूत्रों के अनुसार यह चिकित्सा बीमा योजना, मध्य प्रदेश सरकार के लिए काम करने वाली सभी नियमित, विनियमित, संविदा, शिक्षक संवर्ग, सेवानिवृत्त कर्मचारी, नगर सैनिक, कार्यभारित, राज्य की स्वशासी संस्थाओं में कार्यरत कर्मचारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, आशा एवं ऊषा कार्यकर्ता, आशा सुपरवाइजर और कोटवार इत्यादि के लिए तैयार की जा रही है। इन सभी कर्मचारियों की संख्या 15 लाख के आसपास है। 

वेतन या पेंशन से कितना प्रीमियम कटेगा

बताया जा रहा है कि, इस योजना के तहत कर्मचारियों के वेतन एवं पेंशन से 250 से 1000 रुपये तक मासिक अंशदान लिया जाएगा। शेष राशि सरकार मिलाएगी। उत्तराखंड सरकार इस तरह की योजना वर्तमान में संचालित कर रही है। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में कर्मचारियों का एक बड़ा वर्ग आयुष्मान योजना के लाभ की मांग करता रहा है। पिछले दिन सरकार ने वेतन के आधार पर कुछ कर्मचारियों को आयुष्मान योजना की पात्रता दी थी। 
विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!