पंडित प्रदीप मिश्रा ने भोपाल-इंदौर हाईवे पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लगाया - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीक सीहोर जिले में कुबेरेश्वर धाम के संस्थापक एवं कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने एक बार फिर भोपाल इंदौर हाईवे पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लगा दिया। पंडित प्रदीप मिश्रा अक्सर इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करते हैं जिसके कारण हाईवे पर जाम लग जाता है। पॉलीटिकल पावर होने के कारण सीहोर की पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं करती, बल्कि ट्रैफिक जाम करने में मदद करती है। 

पंडित प्रदीप मिश्रा ने 5 किलोमीटर लंबे हाईवे पर कब्जा कर लिया था

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने सीहोर में सीवन नदी के तट से कुबेरेश्वर धाम तक 11 किलोमीटर की कांवड़ यात्रा निकाली। यात्रा में करीब 3 लाख श्रद्धालुओं के शामिल होने का दावा किया गया है। कांवड़ यात्रा के चलते इंदौर-भोपाल हाईवे पर जाम लग गया। मंत्री तुलसी सिलावट भी जाम में फंस गए। बाद में यात्रा के गुजरने के बाद स्थिति सामान्य हो पाई। दरअसल, कांवड़ यात्रा के रूट में इंदौर-भोपाल हाईवे का करीब 5 किलोमीटर का हिस्सा शामिल था। इसके चलते करीब 10 किलोमीटर तक जाम की स्थिति बनी रही। यदि कांवड़ यात्रा को 22 किलोमीटर लंबा कर दिया जाता, तो हाईवे सामान्य ट्रैफिक के लिए क्लियर हो जाता, लेकिन आयोजकों ने जानबूझकर भीड़ को बढ़ाया और पूरे हाईवे पर कब्जा किया।

शुक्रवार से ही सीहोर की व्यवस्था बिगड़ गई थी

कांवड़ यात्रा के एक दिन पहले शुक्रवार को ही कुबेरेश्वर धाम पर देश के कई हिस्सों से करीब एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने डेरा डाल लिया था। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड समेत कई जगहों पर काफी भीड़ नजर आई। सीहोर समेत आसपास के धर्मशाला, होटल और लॉज फुल हो गईं।

प्रदीप मिश्रा को RSS से सीखना चाहिए 

यहां याद दिलाना जरूरी है कि भोपाल इंदौर हाईवे पर, सामान्य ट्रैफिक के अलावा बड़ी संख्या में एंबुलेंस का आना-जाना होता है। यदि किसी दिन कोई एंबुलेंस फंस गई, और उसके अंदर मरीज की मृत्यु हो गई, तो लेने के देने पड़ जाएंगे। वैसे भी सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन है। आम रास्तों पर सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सकते हैं। फिर चाहे वह कोई चल समारोह अथवा यात्रा ही क्यों ना हो। पंडित प्रदीप मिश्रा को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से सीखना चाहिए। संघ के किसी भी कार्यक्रम से कभी कोई यातायात प्रभावित नहीं होता जबकि कांग्रेस के हर कार्यक्रम से ट्रैफिक डिस्टर्ब हो जाता है।

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!