मध्य प्रदेश मौसम - पढ़िए 15 अगस्त को कहां-कहां भारी वर्षा होगी - WEATHER FORECAST

Bhopal Samachar
भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों ने 15 अगस्त के दिन मध्य प्रदेश के 15 जिलों के लिए भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि दक्षिण पश्चिमी राजस्थान के ऊपर मध्य समुद्र तल से डेढ़ किलोमीटर की ऊंचाई पर आसमान में एक चक्रवात बना है, जिसके कारण अरब सागर के बदले मध्य प्रदेश के आसमान की तरफ लगातार आ रहे हैं। इसी के कारण कुछ जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 

MP WEATHER FORECAST - 15 जिलों के लिए येलो अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार, मंदसौर, गुना, शिवपुरी, श्योपुरकलां, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, सिवनी, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके कारण सामान्य जनजीवन कुछ समय के लिए प्रभावित हो जाएगा। इसलिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रशासन और नागरिकों से अपील की गई है कि सावधान रहें और मौसम खराब होने की स्थिति में जीवन की सुरक्षा के प्रबंध करें। 

मध्य प्रदेश मौसम एवं मानसून का पूर्वानुमान

का पूर्वानुमान एवं किसान मौसम बुलेटिन के अनुसार, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, नीमच, अशोकनगर, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, सागर, पांढुर्णा जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की वर्षा लेकिन कई इलाकों में वज्रपात यानी बादलों से बिजली गिरने की संभावना है। प्रशासन और नागरिकों को सावधान करने के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मौसम से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में weather पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!