फेस्टिवल सीजन में बेचने 1600 आईफोन चोरी, खरीदा तो जेल जाना पड़ेगा - MP NEWS

Bhopal Samachar
फेस्टिवल सीजन आ रहा है। एप्पल कंपनी ने आईफोन का पूरा एक कंटेनर चेन्नई से दिल्ली के लिए रवाना किया था परंतु मध्य प्रदेश के सागर जिले में चोरी हो गई। एप्पल वाले दावा करते हैं कि कोई उनका आईफोन नहीं चुरा सकता परंतु यहां पूरा कंटेनर चोरी हो गया। 1600 आईफोन गायब है। माना जा रहा है कि इन्हें फेस्टिवल सीजन में बेच दिया जाएगा। आईफोन की रक्षा के लिए कंपनी ने GPS और इलेक्ट्रॉनिक लॉक लगाया था। सिक्योरिटी गार्ड भी था। GPS और इलेक्ट्रॉनिक लॉक का कोई फायदा नहीं हुआ, सिक्योरिटी गार्ड खुद चोरी कर ले गया। अब आपके काम की बात, यदि आप में से किसी ने भी चोरी किए गए आईफोन को खरीदा तो उसमें सिम डालते ही पुलिस की घंटी बज जाएगी। आपको जेल जाना पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहिएगा।

मध्य प्रदेश के लखनादौन इलाके में हुई वारदात

दरअसल, 12 अगस्त को कंटेनर नंबर- UP14 PT 0103 चेन्नई स्थित आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से 1600 आईफोन लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुआ था। कंटेनर में ड्राइवर के साथ सिक्योरिटी गार्ड भी थे। 15 अगस्त को कंटेनर सागर के लखनादौन पहुंचा। यहां सिक्योरिटी गार्ड ने किसी अन्य व्यक्ति को सहयोगी बताकर गाड़ी में बैठाया और रवाना हो गए। नरसिंहपुर के पास ड्राइवर को नींद आने लगी। इस पर सिक्योरिटी गार्ड और अन्य शख्स ने गाड़ी सड़क किनारे पार्क कर सोने के लिए कह दिया। इसके बाद ड्राइवर ने लखनादौन-झांसी हाईवे पर बांदरी के पास सौरभ ढाबे के पास गाड़ी पार्क की और केबिन में सो गया।

बांदरी और लखनादौन थाना पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया

सुबह जब वह जागा, तो उसके हाथ-पैर बंधे थे। सिक्योरिटी गार्ड साथी युवक के साथ गायब था। जैसे-तैसे उसने रस्सियां खोलीं। कंटेनर के पीछे देखा, तो गेट कटा हुआ था। अंदर सभी कार्टन फैले पड़े थे। आईफोन गायब थे। घबराकर वह फौरन बांदरी थाने पहुंचा। यहां पुलिस ने घटनास्थल लखनादौन बताकर उसे भगा दिया। वह लखनादौन थाने पहुंचा, तो यहां से भी उसे नरसिंहपुर जाने की बात कहकर भगा दिया गया। किसी भी थाने की पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

SI भागचंद उईके, ASI राजेंद्र पांडेय लाइन अटैच, हेड कॉन्स्टेबल राजेश पांडेय सस्पेंड

इस बीच, गुरुवार को मामले की शिकायत आईजी प्रमोद वर्मा को मिली। रात में ही वे थाने पहुंचे। जानकारी ली, तो स्टाफ की लापरवाही सामने आई। इस पर शुक्रवार को उन्होंने बांदरी थाना प्रभारी भागचंद उईके, एएसआई राजेंद्र पांडेय को लाइन अटैच कर दिया। वहीं, हेड कॉन्स्टेबल राजेश पांडेय को सस्पेंड कर दिया।

GPS और इलेक्ट्रॉनिक लॉक चोरी को रोक नहीं पाए

पुलिस का कहना है कि गाड़ी में जीपीएस ट्रैकर भी लगा है। लॉक भी ऐसा था कि अगर कोई उसे खोलने की कोशिश करता, तो कंपनी के पास मैसेज चला जाता। आरोपियों को इसके बारे में पता था। इस कारण आरोपियों ने कंटेनर का लॉक नहीं तोड़ा, बल्कि उसकी कुंडी काटकर खोला। एक-एक बॉक्स खोलकर उनमें रखे आईफोन निकाले हैं। इसके बाद किसी दूसरे वाहन से माल लेकर भागे हैं।

दिनभर साक्ष्य जुटाती रही पुलिस

आईजी ने बताया कि शुक्रवार को दिनभर पुलिस टीम साक्ष्य जुटाती रही। पता चला कि आरोपी कंटेनर में रखे करीब 1600 आईफोन फोन लेकर भागे हैं। इनकी कीमत करीब 12 करोड़ रुपए है। कंटेनर में खाली कार्टन मिले हैं। दो बॉक्स आईफोन से भरे मिले हैं। पुलिस के मुताबिक एक कार्टन में 10 बॉक्स रखे थे, जबकि एक बॉक्स में 10 आईफोन थे।

टोल नाकों पर सीसीटीवी फुटेज खंगाले

पुलिस ने लखनादौन-झांसी हाईवे पर बने टोल नाकों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले हैं। ऐपल कंपनी के अधिकारी, ट्रांसपोर्ट कंपनी, सुरक्षा गार्ड समेत अन्य लोगों से पूछताछ की है। साथ ही, उनके अधिकारियों को तलब किया है। पुलिस को वारदात में जानकार के शामिल होने का संदेह है। जांच के दौरान वारदात में मेवाती गिरोह के शामिल होने के सुराग मिले हैं। इनके आधार पर पुलिस की टीमें अलग-अलग जगह आरोपियों की धरपकड़ के लिए रवाना की गई हैं। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!