ग्वालियर वालों के लिए गुड न्यूज़ - आगरा तक 6-लेन नेशनल हाई स्पीड कॉरिडोर बनेगा - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के ग्वालियर और मुरैना जिले के लोगों के लिए गुड न्यूज़ है। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में The Cabinet Committee on Economic Affairs ने भारत में 936 किलोमीटर लंबाई के आठ महत्वपूर्ण नेशनल हाई स्पीड कॉरिडोर प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। इनकी टोटल लागत ₹50,655 करोड़ है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आगरा ग्वालियर नेशनल हाई स्पीड कॉरिडोर का है। 

6-Lane Agra - Gwalior National High-Speed Corridor

भारत सरकार के प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो द्वारा बताया गया है कि, टोटल 88 किलोमीटर की हाई स्पीड कॉरिडोर Build-Operate-Transfer (BOT) मोड पर बनाई जाएगी। इस कॉरिडोर में सरकार का टोटल इन्वेस्टमेंट 4613 करोड़ रुपए होगा। इस कॉरिडोर के कारण आगरा का ताजमहल, आगरा का किला और ग्वालियर का किला के बीच डायरेक्ट कनेक्शन हो जाएगा। इसके कारण ग्वालियर में पर्यटन बढ़ेगा। 

ग्वालियर से आगरा मात्र 1 घंटे में पहुंच जाएंगे

इस कॉरिडोर के कारण ग्वालियर और आगरा के बीच की दूरी में 7% की कमी आएगी जबकि इस दूरी को तय करने के समय में 50% की कमी आएगी। गूगल मैप्स के अनुसार आज की तारीख में ग्वालियर से आगरा जाने के लिए ढाई घंटे का समय लगता है। कॉरिडोर के बन जाने से डेढ़ घंटे का समय लगेगा। इसके कारण ग्वालियर और आगरा के बीच में औद्योगिक रिश्ते भी मजबूत हो जाएंगे। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!