Android स्मार्टफोन अब आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल, हर तरह की मदद करेगा - Gemini Update

Bhopal Samachar
Google ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Gemini को आपके Android स्मार्टफोन में और अधिक शक्तिशाली कर दिया है। Gemini Live अंग्रेजी भाषा में शुरू हो गया है और जल्द ही दुनिया की 200 भाषाओं में शुरू हो जाएगा। इसके कारण आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन अब आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल, हर तरह की मदद कर सकेगा। आपको फोन लगाकर किसी दूसरे से पूछने की जरूरत नहीं है। आपका स्मार्टफोन आपके हर सवाल का जवाब देगा। 

आपका स्मार्टफोन अब आपका सलाहकार भी बन जाएगा

Google की ओर से बताया गया है कि, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अब आपके पूरे स्मार्टफोन में काम करेगा। इसके कारण आपके स्मार्टफोन की क्षमताएं, पहले से कहीं ज्यादा बढ़ जाएंगे। Google Assistant अभी तक एक अच्छे सहयोगी की तरह आपके हर आदेश का पालन करता था लेकिन अब Gemini का साथ मिलने के कारण यह पहले से बेहतर काम कर सकेगा और आपका सलाहकार भी बन जाएगा। 

गूगल की ओर से घोषित किया गया है कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन में इंस्टॉल किए गए किसी भी मोबाइल एप्लीकेशन पर Gemini का ओवरले लाकर आप उससे संबंधित कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं। उदाहरण के लिए आप यूट्यूब पर एक वीडियो देख रहे हैं। Gemini से आप इस वीडियो के संबंध में कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं इस वीडियो के आधार पर आप इमेज क्रिएट कर सकते हैं और उसे अपने ईमेल पर अथवा गूगल मैसेज पर सेंड कर सकते हैं। 

Gemini Live आपका सबसे विश्वसनीय सलाहकार बनेगा

Gemini Live से आप किसी भी विषय पर बात कर सकते हैं। यह आपसे बिल्कुल वैसे ही चर्चा करेगा, जैसे आप किसी इंसान से चर्चा करते हैं। यह आपकी भावनाओं को समझेगा और उचित सलाह देगा। आप इसे कितना भी जटिल प्रश्न पूछिए, यह आपको अवश्य उत्तर देगा। यदि आपके मन में कोई नया विचार चल रहा है तो उस आइडिया को पूरा प्रोजेक्ट बनाने में आपकी मदद करेगा। 

Gemini Live आपकी डिग्री देखकर बता देगा आप कौन सी नौकरी कर सकते हैं

Gemini Live को इतना शक्तिशाली बनाया गया है कि वह आपकी डिग्री को देखकर बताने का कि आप कौन सी नौकरी कर सकते हैं। किस कैटेगरी में आपको बिजनेस करना चाहिए। आपसे सवाल जवाब करेगा और आपको निष्कर्ष तक ले जाएगा कि आपको अपने करियर के लिए क्या फैसला करना चाहिए। कि यहां तक की आपको यह भी बता देगा कि आपको मास्टर्स डिग्री के लिए किस सब्जेक्ट का चुनाव करना चाहिए। 

Gemini गूगल ड्राइव में मौजूद आपका रिज्यूम को पड़ेगा और उसके आधार पर आपकी वर्क प्रोफाइल लिख सकता है। आपके डॉक्टर के ईमेल के आधार पर आपके लिए डाइट चार्ट बना सकता है। आपकी फिटनेस ट्रेनर के साथ हुई चैटिंग के आधार पर आपके लिए एक्सरसाइज और दिनभर का पूरा टाइम टेबल बना सकता है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!