BHOPAL NEWS - मूसलाधार बारिश, कई इलाकों में पानी भरा, केरवा डैम के 4 भदभदा का एक गेट खोला

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार की रात से ही लगातार बारिश हो रही है। राजधानी के कुछ इलाकों में 1 घंटे से अधिक समय तक मूसलाधार बारिश हुई। इसके कारण आज भोपाल में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कई इलाकों में पानी भर गया है। समाचार लिखे जाने तक, स्थिति सामान्य नहीं हुई थी। 

कई इलाकों में पानी भर गया और कई लाखों की बिजली गायब

नादरा बस स्टैंड समेत कई निचले इलाकों में पानी भर गया। जबकि तुलसी नगर, हर्षवर्धन समेत 50 से अधिक इलाकों में बिजली गुल रही। शुक्रवार सुबह से भी रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। इधर, शुक्रवार दोपहर केरवा डैम का जल स्तर बढ़ गया। इसके चलते डैम के 4 गेट के खोले गए हैं। वहीं, भदभदा डैम का एक गेट खोला गया।

भोपाल में पिछले 3 दिन से तेज और हल्की बारिश हो रही है। इससे बड़ा तालाब का जलस्तर भी बढ़ा है। वर्तमान में लेवल 1666.50 फीट तक पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगस्त में भोपाल में 13 इंच बारिश होने का ट्रेंड है। इस बार अब तक 10 इंच से ज्यादा पानी बरस चुका है। वहीं, सीजन में 34 इंच से ज्यादा बारिश हो गई है, जो सीजन की करीब 90 प्रतिशत तक है।

अगस्त में मानसून की बेरुखी भी देखने को मिली है। शुरुआती 4 दिन तक भोपाल में अच्छी बारिश हुई, लेकिन इसके बाद हल्की बारिश का दौर ही चला। इस कारण अगस्त तक कोटा भी फुल नहीं हो सका है।

भोपाल के सभी डैम के गेट भी खुल चुके हैं

अबकी बार भोपाल के सभी डैम के गेट भी खुल चुके हैं। कलियासोत डैम के सभी 13 गेट खोले जा चुके हैं। कोलार डैम के 8 में से 4 गेट खुले हैं। भदभदा और केरवा डैम के गेट भी खोले गए थे। बारिश थमने के बाद गेट बंद कर दिए गए। पिछले 12 दिनों से गेट बंद है। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!