BHOPAL NEWS - इंजीनियरिंग भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों ने MPESB ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कर्मचारी चयन मंडल ऑफिस के सामने अनएम्प्लॉयमेंट फोरम और पॉलिटिकल छात्र संघ के बैनर तले प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी सब इंजीनियर 2024 सिविल इंजीनियरिंग के पद में वृद्धि की मांग कर रहे थे।

कई डिपार्टमेंट में एक भी वैकेंसी ओपन नहीं हुई

प्रदर्शन में शामिल आरती शर्मा ने बताया- इस बार सब इंजीनियर की करीब 283 वैकेंसीज निकाली हैं। जिसमें महिलाओं और दिव्यांगों का कोटा भी है। जबकि 588 वैकेंसी निकाली जानी थीं। हम पदों में वृद्धि की मांगों को लेकर यहां पहुंचे हैं। हम अलग-अलग जिलों से आए सभी छात्र हैं, जो एग्जाम की तैयारियां कर रहे हैं। छात्रों ने मंडल को ज्ञापन भी सौंपा है। जिसमें इन्होंने लिखा है कि सिविल इंजीनियरिंग के कई विभाग जैसे ग्रामीण यांत्रिकी सेवा (RES), जल संसाधन विभाग (WRD), नगरीय विकास विभाग (UADD), हाउसिंग बोर्ड में इस वर्ष कोई रिक्ति जारी नहीं की गई है।

इन महत्वपूर्ण विभागों में रिक्तियों का अभाव छात्रों के लिए बहुत ही निराशाजनक है, और इससे छात्रों की रोजगार की संभावनाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए, निवेदन है कि इन विभागों में भी रिक्तियां जारी की जाएं ताकि सभी योग्य उम्मीदवारों को रोजगार के पर्याप्त अवसर प्राप्त हो सकें।

सामान्य उम्मीदवारों के लिए भी रिक्तियां होना चाहिए

इसके अतिरिक्त, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (PHE) और लोक निर्माण विभाग (PWD) में भी इस वर्ष केवल विकलांग उम्मीदवारों के लिए रिक्तियां जारी की गई हैं। यह व्यवस्था बहुत ही अनुचित है क्योंकि इन विभागों में सामान्य उम्मीदवारों के लिए भी रिक्तियों का होना आवश्यक है।

इस प्रकार की रिक्तियों को केवल दिव्यांग उम्मीदवारों तक सीमित रखना अन्य उम्मीदवारों के प्रति अन्याय है। साथ ही आपको अवगत कराना चाहता हूं कि लोक निर्माण विभाग में सामान्य वर्ग सिविल की भर्ती वर्ष 2017 से नहीं की गई है। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!