BHOPAL में बच्चों से भरी स्कूल वैन नाले की बाढ़ में फंस गई - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज एक प्राइवेट स्कूल वैन के ड्राइवर ने करीब एक दर्जन बच्चों की जान जोखिम में डाल दी। करोंद नाले में बाढ़ आई हुई थी। इसके बावजूद बच्चों से भरी हुई स्कूल में बाढ़ के पानी में उतार दी। शुक्र है कि पानी का बहाव इतना अधिक नहीं था। स्थानीय लोग सक्रिय थे और उन्होंने तत्काल बच्चों को बाहर निकाल लिया। बाद में स्कूल वैन को JCB की मदद से बाहर निकल गया। 

पानी ओवरफ्लो हो रहा था फिर भी स्कूल वैन आगे बढ़ा दी

घटना दिनांक 1 अगस्त 2024, दिन गुरुवार सुबह के समय की है। लगातार बारिश के कारण करोंद इलाके में नाले में बाढ़ आई हुई थी। पानी ओवरफ्लो हो रहा था। इसके बावजूद बच्चों से भरी हुई स्कूल वैन, व्यंजन रेस्टोरेंट के सामने विनायक वैली की तरफ आगे बढ़ गई। कुछ कदम आगे चलते ही स्कूल वैन बाढ़ के पानी में फंस गई। बच्चों की जान जोखिम में थी। इतनी तेजी से किसी भी प्रकार का प्रशासनिक रेस्क्यू संभव नहीं था। शुक्र इस बात का है कि पानी का बहाव थोड़ा काम था। स्थानीय लोग भी सक्रिय थे वह तत्काल नाले के पानी में कूद गए और बच्चों को स्कूल वैन में से बाहर निकाल लाए। इससे बड़ा हादसा टल गया। 

करोंद के नाले में बाढ़ क्यों आ गई

रहवासियों ने बताया कि नगर निगम ने सही ढंग से नाले की सफाई नहीं की। वहीं, आसपास अतिक्रमण भी है। इस कारण नाले के ऊपर से पानी बहने लगा। यदि सफाई हो जाती तो पानी ऊपर नहीं आता और वैन नहीं फंसती। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि, भोपाल बायपास रोड पर दोनों तरफ नाला है परंतु पूरे नाले पर दोनों तरफ अतिक्रमण हो चुका है। नालों पर इस प्रकार के अतिक्रमण के कारण वर्षा काल में भोपाल शहर के कई इलाकों में पानी भर जाता है। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!