BHOPAL NEWS - कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को बुलाकर कहा, एक-एक दीवार को चेक करो

Bhopal Samachar
रीवा और सागर की घटनाओं से सबक लेते हुए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को बुलाकर कहा कि, जैसा वहां हुआ है वैसा यहां नहीं होना चाहिए। एसडीम सहित सभी अधिकारी फील्ड पर निकलें और सभी जर्जर भवन को चिन्हित करें। आवश्यक कार्रवाई की जाए। जर्जर स्कूलों को खाली करवा दिया जाए। यह सब कुछ एक सप्ताह के भीतर हो जाना चाहिए। 

कलेक्टर कार्यालय से प्रेस को भेजी गई जानकारी में लिखा है कि, कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में टीएल बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीएम हेल्पलाइन एवं एकीकृत पत्र समीक्षा, जनशिकायत निवारण प्रणाली अंतर्गत समय-सीमा प्रकरण की विभाग एवं अनुभाग वार समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए।

बैरसिया SDM ऑफिस में हर मंगलवार जनसुनवाई के निर्देश

बैठक में बैरसिया अनुभाग की समीक्षा के दौरान बैरसिया एसडीएम को प्रति मंगलवार को समस्त प्रमुख अधिकारियों की उपस्थिति में जनसुनवाई करने के निर्देश दिए गए। राजस्व महाअभियान 2.0 की समीक्षा में श्री सिंह ने अभियान की गति बढ़ाने के लिए सभी एसडीएम से समस्याओं के बारे में पूछा और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बटवारा, सीमांकन, नक्शा तरमीम के अधिक मामलों का निराकरण करने और अधिक से अधिक ई-केवाईसी करने के निर्देश दिए गए। 

भोपाल जिले के सभी जर्जर स्कूल खाली करवाओ

जिला शिक्षा अधिकारी से सभी स्कूल भवनों के सर्वे की जानकारी ली गई। मरम्मत योग्य और जर्जर स्कूलों की जानकारी क्षेत्रीय एसडीएम से साझा कर त्वरित कार्यवाई के निर्देश दिए गए। जहां शिफ्टिंग की आवश्यकता है, वहां बच्चों की वैकल्पिक व्यवस्था कर शिक्षण कार्य जारी रखने के निर्देश दिए गए।

एसडीएम से लेकर इंजीनियर तक सब एक-एक दीवार चेक करो

सभी एसडीएम को फील्ड में अधिक रहने और कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करने के निर्देश दिए गए ताकि क्षेत्र की समस्याओं का शीघ्र निराकरण हो सके। सामूहिक कार्यक्रमों पर नजर रखने और आवश्यक सुरक्षा उपाय अपनाने के भी निर्देश दिए गए ताकि किसी भी प्रकार की जनहानि न हों।

ग्रामीण क्षेत्रों में आरईएस के इंजीनियर और नगरीय क्षेत्रों में नगर निगम के इंजीनियरों को समस्त शासकीय/अशासकीय भवनों का सर्वेक्षण कर जर्जर भवनों का चिन्हांकन कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और आरईएस को मिलकर कार्य करने के निर्देश भी दिए गए।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री ऋतुराज सिंह, एडीएम श्री हिमांशु चंद्र, श्री हर्षल पंचोली, श्री भूपेन्द्र गोयल, श्री अंकुर मेश्राम, सभी अनुभागों के एसडीएम एवं सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!