Business ideas - एक छोटे से ऑफिस से पहले साल 1 लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं जिसके कारण आपकी कमाई भी होगी और आपको बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद भी मिलेगा। सिर्फ एक छोटे से ऑफिस की जरूरत है। यह आपके घर का कोई कमरा भी हो सकता है। पहले साल 1 लाख रुपए महीने की कमाई होगी। सफलता मिलने के बाद आने वाले सालों में कब लाखों और करोड़ों हो जाएंगे, पता भी नहीं चलेगा। 

Best business opportunity ideas for beginners 

भारत के हर तीसरे घर के बच्चे नौकरी के लिए अपने घर से दूर किसी दूसरे शहर में रहते हैं। वह काफी अच्छा पैसा कमाते हैं और अपने माता-पिता को सुख देना चाहते हैं परंतु सिर्फ मनी ट्रांसफर कर देने से बुजुर्ग माता-पिता को कोई आनंद नहीं मिलता। इसलिए मोटी कमाई होने के बावजूद माता-पिता अकेले, अपने जीवन के बचे हुए दिन काटते रहते हैं। आप उनकी इस प्रॉब्लम को सॉल्व करेंगे और यही आपका बिजनेस है। 

ट्रैवल पार्टनर प्रोग्राम शुरू कीजिए। इसके लिए सबसे पहले अपनी टीम में कुछ मेल नर्स की नियुक्ति कीजिए, क्योंकि इन्हें बुजुर्गों की देखभाल करना आता है। यह बड़े आराम से आपकी टीम में शामिल होंगे क्योंकि ज्यादातर सरकारी और प्राइवेट नौकरी इनके लिए नहीं होती। फीमेल नर्स को प्राथमिकता दी जाती है। अब ऐसे सभी बच्चों से संपर्क कीजिए जिनके माता-पिता घर में अकेले हैं और तीर्थ यात्रा करना चाहते हैं। उन्हें बताइए कि, आपके ट्रैवल पार्टनर प्रोग्राम के तहत उनके माता-पिता के साथ आपकी टीम का एक युवक उनका प्रतिनिधि बनकर यात्रा पर जाएगा। उनकी देखभाल करेगा, और कुशलतापूर्वक वापस लेकर आएगा। 

एक साल बाद कंपनी बनाइए

इससे पहले आपको अपनी बिजनेस फर्म का रजिस्ट्रेशन और एक सिंपल सी वेबसाइट बनवानी होगी। इसके कारण लोग आप पर विश्वास करेंगे। एक से 10 तक के लिए थोड़ा स्ट्रगल करना पड़ेगा परंतु उसके बाद आपकी यात्राओं की संख्या कब 10 से 100 और 100 से 1000 हो जाएगी, पता भी नहीं चलेगा। जब 1 साल पूरा हो जाए और आपके अपने शहर में लोग आप पर विश्वास करने लगें तब अपनी कंपनी बनाइए और आसपास के शहरों के लिए यही प्रोग्राम लॉन्च कर दीजिए। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए यह एक स्टार्टअप आइडिया है। इसके लिए आपको इन्वेस्टमेंट में मिल जाएगा और क्राउड फंडिंग भी मिलेगी। आप एक नेक इरादे के साथ बिजनेस शुरू कर रहे हैं इसलिए सब आपके सपोर्ट करेंगे। जब तक आपकी पढ़ाई पूरी होगी तब तक आपकी कंपनी काम करने के लिए तैयार हो चुकी होगी। 

Business ideas for women in india 

टेक केयर के मामले में महिलाओं का कोई जवाब नहीं होता। भारत में फीमेल नर्स को ही पसंद किया जाता है और आज भी फीमेल नर्स को सिस्टर कहा जाता है। महिलाओं के स्पर्श में एक जादू होता है। यह बिजनेस एक प्रकार से टेक केयर का बिजनेस ही है। इसलिए इस बिजनेस में महिलाओं की सफलता की संभावना काफी ज्यादा है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों के लिए यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जो उन्हें तत्काल सफलता दिला देगा। छोटा सा इन्वेस्टमेंट रखना है और बदले में काफी हाई रिटर्न मिल जाएंगे। आप एक रिटायर्ड कर्मचारी हैं, बिजनेस को इसका डबल बेनिफिट मिलेगा। आपकी उम्र के कारण सब लोग आप पर विश्वास करेंगे और भारत में सरकारी कर्मचारी की अपनी विश्वसनीयता होती है। इस बात का भी फायदा मिलेगा। 

Profitable business ideas in india 

कलेक्टर रेट पर बिलिंग करें, प्रतिदिन सिर्फ 10 टीम मेंबर ऑन जॉब हों और सिर्फ 40% कमिशन फिक्स करेंगे तो भी महीने भर का 1 लाख रुपए बच जाएगा। एक तरफ आप मेल नर्स को रोजगार देंगे जिन्हें कोई नौकरी नहीं देता और दूसरी तरफ बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाएंगे। इसके कारण आपको उनका आशीर्वाद भी मिलेगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!