Business ideas - मात्र ₹10000 वाला यह कोर्स करके 2 लाख महीना कमाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं जिसमें आप एक सिंपल सा कोर्स करके ₹200000 महीने की कमाई कर सकते हैं। इस कोर्स की फीस सिर्फ ₹10000 है और अधिकतम 3 महीने में सर्टिफिकेट मिल जाता है। देश विदेश के कई इंस्टिट्यूट है। ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनों विकल्प उपलब्ध है। आप अपनी सुविधा के अनुसार चुनाव कर सकते हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners 

Car-detailing Specialist एक ऐसे प्रोफेशनल व्यक्ति को कहते हैं जिसे Hatchback, Sedan और Luxury सभी प्रकार की कारों के बारे में तकनीकी जानकारी होती है और वह इन कारों के इंटीरियर और एक्सटीरियर सहित पूरी देखभाल करता है। इसमें मुख्य रूप से Ceramic Coating, Interior Cleaning एवं Car Accessories शामिल हैं। भारत में अब महंगी कारों की संख्या काफी हो गई है, और उनके मालिक Car-detailing के लिए ना तो गालियों के चक्कर लगाना चाहते हैं और ना ही ठगी का शिकार होना चाहते हैं। यही कारण है कि भारत में Car-detailing Specialist की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। 

आपकी बॉडी लैंग्वेज, काम करने का तरीका, यूनिफॉर्म, टूल किट, बिजनेस कार्ड और वेबसाइट, आपको एक कार मैकेनिक से अलग बनाती है। इंस्टाग्राम, यूट्यूब चैनल, व्हाट्सएप ग्रुप और फेसबुक पेज की मदद से आप अपने काम करने के तरीके, सबके सामने डिस्प्ले कर सकते हैं। इसके कारण लोगों को पता चलेगा, वह आकर्षित होंगे और आपका बिजनेस बढ़ेगा। 

यदि आप 5 साल बाद Car-detailing Services शुरू करेंगे तो आपका इन्वेस्टमेंट 25 लाख रुपए के आसपास होगा, लेकिन अभी भारत में प्रतिस्पर्धा नहीं है। इसलिए आप ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के दूसरे सर्विस प्रोवाइडर्स को अपने पैनल में शामिल कर सकते हैं। जब प्रॉफिट बनने लग जाए तो सभी जरूरी मशीन खरीद कर इंडिपेंडेंट बिजनेस शुरू करेंगे। 

लोग आपको क्यों बुलाएंगे 


Car-detailing Service के कई फायदे होते हैं। सबसे बड़ा फायदा यह है कि कार की रीसेल वैल्यू बढ़ जाती है। कार की लाइफ बढ़ जाती है। वह हमेशा चमचमाती रहती है। कार के अंदर ना तो गंदगी होती है ना बदबू। Car-detailing Service के कारण कार धूप, बारिश और स्क्रैच प्रूफ रहती है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

समाज में या फिर बाजार में किसी भी प्रकार का परिवर्तन, हमेशा विद्यार्थियों द्वारा ही लाया जाता है। Car-detailing Services भारतीय बाजार के लिए एक नया सब्जेक्ट है। पिछले 3 सालों मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और दिल्ली जैसे शहरों में यह सेवा शुरू हुई है। भारत के सैकड़ो ऐसे छोटे शहर है जहां पर एक भी Car-detailing Specialist नहीं है। आप अपनी पढ़ाई के साथ Car-detailing Specialist कोर्स कर सकते हैं। पढ़ाई के बाद जितना टाइम मिलता है, सिर्फ उतना दीजिए। प्रतिस्पर्धा नहीं है इसलिए, अच्छी कमाई हो जाएगी। 

Business ideas for women in india 

इंटीरियर और एक्सटीरियर के मामले में महिलाएं वैसे भी नंबर वन होती है। अपने घर का इंटीरियर करने के लिए उन्हें किसी एक्सपर्ट की जरूरत नहीं होती। Car-detailing Services में वही सब कुछ करना है। बस चीजों के नाम बदल जाएंगे। इसलिए कोई भी महिला, चाहे वह हाउसवाइफ ही क्यों ना हो, Car-detailing Services का संचालन सफलतापूर्वक कर सकती है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी बिल्कुल वैसे ही Car-detailing Services शुरू कर सकते हैं जैसी अमेरिका या यूरोप के दूसरे देशों में होती है। कृपया इंटरनेट पर सर्च करके देखिए। इसका अपना क्रेज है। लोग न केवल आपको कॉल करके बुलाएंगे बल्कि आपका इंतजार भी करेंगे। आपको कुछ भी नहीं करना है। अपनी टीम को लेकर जाना है और उन्हें निर्देशित करना है। सारा काम आपकी टीम करेगी। 

Profitable business ideas in india 

यह 100% प्रॉफिटेबल बिजनेस है। आपको कितना प्रॉफिट होगा यह आपके शहर और आपकी नॉलेज एवं पर्सनालिटी पर डिपेंड करता है लेकिन बेंगलुरु, मुंबई एवं भारत के अन्य महानगरों में Car-detailing Specialist की मंथली इनकम ₹200000 से अधिक है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!