Business ideas - ना फ्रेंचाइजी ना एक डीलरशिप, सिर्फ एक स्मार्टफोन से 1 लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया जिस पर कोई भी काम कर सकता है। बस उसको टाइम का पंक्चुअल होना बहुत जरूरी है। आप एक साथ कई सारे प्रोडक्ट्स की ट्रेडिंग करेंगे लेकिन ना तो किसी फ्रेंचाइजी की जरूरत है और ना ही किसी डीलरशिप की। सिर्फ एक स्मार्टफोन से ₹100000 महीने की कमाई, आसानी से की जा सकती है। 

Best business opportunity ideas for beginners 

अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप और टेलीग्राम, दोनों मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करेंगे। इसमें सभी कैटिगरीज के लिए अलग-अलग ग्रुप, कम्युनिटीज एवं चैनल बनाएंगे। उम्र, रेजिडेंशियल एरिया, प्रोफेशन, इनकम और इसी प्रकार के दर्जनों क्लासिफिकेशन किया जा सकते हैं। अब आपके पास ग्राहकों का एक बड़ा समूह मौजूद है। आपको सभी श्रेणियां में उनसे संबंधित संक्षिप्त समाचार पोस्ट करते रहना है। दूसरी तरफ इंटरनेट पर जितने भी कंपनियों के बिजनेस पार्टनर, एफिलिएट या रेफरल प्रोग्राम चल रहे हैं। उन सब की समीक्षा करने के बाद जो भी आपके लिए लाभदायक हो अथवा जिसके लिए आपका कॉन्फिडेंस हाई हो जाता हो। उसका चुनाव कर लीजिए। लोग आपके द्वारा शेयर की गई लिंक से जो भी प्रोडक्ट खरीदेंगे, उसे पर आपको कमीशन मिलेगा। दुनिया भर में हजारों लोग यही काम कर रहे हैं और हर महीने लाखों रुपए कमा रहे हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

विद्यार्थियों के लिए तो यह एक चुटकी का काम है। पढ़ाई के अलावा जितना भी समय मिलता है, डाटा कलेक्शन करने में लगा दीजिए। इसके बाद तो आप अपनी पढ़ाई करते-करते कमाई कर सकते हैं। 

Business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए भी यह बेहद आसान बिजनेस है। भारत में बहुत सारी महिलाएं कर रही हैं। आप अपने घर बैठे न केवल बिजनेस कर सकते हैं बल्कि डाटा कलेक्शन भी कर सकते हैं। किसी भी प्रकार की चिंता करने की बात नहीं है। आपका कमीशन आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर होगा। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी एफिलिएट बिजनेस को बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। एक छोटा सा ऑफिस खोलिए जिसमें आपकी टीम काम करेगी। एक टीम डाटा कलेक्शन करेगी और दूसरी टीम कैटिगरी से रिलेटेड कंटेंट पोस्ट करने का काम करेगी। इसके कारण आपकी विश्वसनीयता बढ़ जाएगी। बहुत कम इन्वेस्टमेंट में आप अपने इलाके के बड़े मीडिया बन जाएंगे। 

Profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में फायदा ही फायदा है। ना तो किसी गोदाम का किराया देना है और ना ही कोई महंगी है दुकान खरीदने की जरूरत है। एक दुकान को चलाने में कई सारे खर्चे होते हैं। वह सब कुछ बच जाएंगे। इसलिए जितना भी कमीशन आपको मिलेगा वह सब कुछ आपका नेट प्रॉफिट होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!