Business ideas - ₹20 का प्रोडक्ट ₹200 में बिकेगा, सिर्फ 5 साल में करोड़पति

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं, जिसे करके कुछ कारोबारी सिर्फ 5 साल में करोड़पति हो गए। प्रतिस्पर्धा बहुत कम है क्योंकि प्रोडक्ट को देखकर लोगों को लगता है कि, इस प्रोजेक्ट में तो करोड़ों का इन्वेस्टमेंट लगता होगा। 

Best business opportunity ideas for beginners 

हल्दी की उबटन और मुल्तानी मिट्टी का जमाना कब का खत्म हो चुका है। अब तो गरीब परिवारों की लड़कियां भी LUXURY BATH SOAP का उपयोग करने लगी हैं। यही समय है जब LUXURY BATH SOAP के प्रोडक्शन का काम शुरू किया जाना चाहिए। इसके लिए आपको सोप मोल्डिंग मशीन, कटर मशीन, ड्रायिंग रैक, पैकेजिंग मशीन, लेबलिंग मशीन की जरूरत होगी। इसका पूरा ट्यूटोरियल आपको इंटरनेट पर मिल जाएगा, लेकिन यह जानकारी आपको सिर्फ हम बताते हैं कि, LUXURY BATH SOAP बनाने और बेचने में LAB टेस्टिंग की झंझट नहीं रहती। जबकि टॉयलेट शॉप में लैब टेस्टिंग बहुत जरूरी है। 

₹20 लागत वाला साबुन ₹200 में क्यों बिकेगा

  1. हम आपको बताते हैं कि, ₹20 लागत वाले LUXURY BATH SOAP को ₹200 में बेचने के लिए क्या करना चाहिए। 
  2. कोई इंग्लिश कलर अथवा रॉयल कलर का साबुन होना चाहिए। 
  3. मौसम और त्यौहार के हिसाब से साबुन के कलर बदल सकते हैं। 
  4. इसकी खुशबू बड़ी स्पेशल होनी चाहिए। 
  5. इसकी पैकिंग पर खास ध्यान देने की जरूरत होती है। 
  6. आप चाहे तो हर खास अवसर (हल्दी-मेहंदी, सुहागरात) के लिए अलग साबुन बना सकते हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज के विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के साथ इस प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं। मार्केट ट्रायल के लिए जो LUXURY BATH SOAP बनाएंगे। किसी से आपकी पढ़ाई का खर्चा और हॉस्टल का किराया निकल आएगा। पढ़ाई पूरी होने के बाद अपना प्रोडक्ट लॉन्च कर सकते हैं। 

Business ideas for women in india 

इस प्रोडक्ट की डिमांड सबसे ज्यादा महिलाओं द्वारा की जाती है। आप वर्किंग वुमन है या फिर हाउसवाइफ, आपकी क्वालिफिकेशन क्या है। इस बात से फर्क नहीं पड़ता है। कोई भी महिला इस प्रोजेक्ट पर काम कर सकती है। महिलाओं की सफलता की संभावना इसलिए ज्यादा है क्योंकि, महिलाओं के आंख-नाक-कान पुरुषों की तुलना में ज्यादा अच्छा काम करते हैं। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस प्रोजेक्ट की प्रॉपर स्टडी करने के बाद यदि इन्वेस्टमेंट करते हैं तो काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं क्योंकि यह एक ऐसा प्रोडक्ट है जो एक्सपोर्ट भी होता है। शुरुआत से ही अपनी कंपनी बनाकर काम करेंगे तो आप भी दूसरे देशों में अपने प्रोडक्ट की सप्लाई कर सकेंगे। 

Profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट होता है। जैसा की टाइटल में बताया है। ₹20 की लागत वाला साबुन ₹200 में बिकता है। इंटरनेट पर सर्च करके देखिए सबसे सस्ता साबुन 150 रुपए का है। अब आप खुद कैलकुलेट करके देख लीजिए कि इसमें कितना प्रॉफिट है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!