Business ideas - सिर्फ 3 महीने काम करके साल भर तक 1 लाख रुपए महीने कमाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज का बिजनेस आइडिया बिल्कुल यूनिक है। भारत की ज्यादातर शहरों में इसे कोई नहीं कर रहा है। जो सबसे पहले करेगा उसे सबसे ज्यादा फायदा होगा। इन्वेस्टमेंट के नाम पर एक छोटा सा ऑफिस चाहिए। यदि शुरुआत के 3 महीने मन लगाकर काम कर लिया तो 1-2 लाख रुपए महीने की कमाई तो आसानी से हो जाएगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

venture capital के बारे में जानते होंगे। नहीं तो शार्कटैंक इंडिया तो जरुर सुना होगा। करोड़पति लोग स्टार्टअप में इन्वेस्ट करते हैं और उसके बिजनेस में शेयर होल्डर बन जाते हैं। जो स्टार्टअप शार्कटैंक में नहीं जाते हैं, फंडिंग उन्हें भी मिलती है। venture capital firm न्यू स्टार्टअप को फंडिंग दिलवाने का काम करती है। एक मध्यस्थ की भूमिका में होती है। आपको भी बिल्कुल यही करना है लेकिन लोकल लेवल पर। 

स्टार्टअप का स्टार्ट कैसे करें
युवाओं के पास भारी संख्या में इनोवेटिव स्टार्टअप आईडियाज होते हैं, लेकिन कोई भी BANK इनोवेशन को सपोर्ट नहीं करते। यह परिस्थिति आपके लिए अवसर है। Local venture capital firm शुरू कीजिए। सबसे पहले शहर के करोड़पति लोगों की लिस्ट बनाइए। इधर अपनी बिजनेस फर्म के लिए फेसबुक पेज बनाइए। इंस्टाग्राम अकाउंट, यूट्यूब चैनल, गूगल बिजनेस और इस प्रकार की तमाम बिजनेस डायरेक्टरी में अपनी बिजनेस फॉर्म की प्रोफाइल बनाइए। अब करोड़पति लोगों से मुलाकात कीजिए। उन्हें Local venture capital firm के बारे में बताइए। दूसरी तरफ सोशल मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से युवाओं को बताइए कि आप उनके स्टार्टअप के लिए फंडिंग दिलवा सकते हैं। बस आपको मध्यस्थ का काम करना है। बदले में करोड़पति इन्वेस्टर से आपको सर्विस चार्ज मिल जाएगा और स्टार्टअप में आपकी भी छोटी सी शेयर होल्डिंग हो जाएगी। 

best new unique business ideas in hindi for students 

यूनिवर्सिटी अथवा कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी, LVCF के लिए करोड़पति लोगों से इन्वेस्टमेंट कलेक्ट करने में और हाई प्रॉफिटेबल स्टार्टअप की तलाश करने में, किसी भी दूसरे आयु वर्ग के लोगों की तुलना में ज्यादा आसानी से सफल होंगे। आपकी अपनी यूनिवर्सिटी, आपके अपने कॉलेज में सैकड़ो विद्यार्थियों के दिमाग में कोई यूनिक बिजनेस आइडिया चल रहा होगा। जब उन्हें आपके बारे में पता चलेगा तो वह खुद आपसे संपर्क करने चले आएंगे। 

Business ideas for women in india 

कोई भी महिला Local venture capital firm शुरू कर सकती है। कामकाजी महिलाएं अपनी नौकरी छोड़कर बिजनेस कर सकती हैं। बच्चे बड़े हो जाने के बाद कई हाउसवाइफ को स्टार्टअप में सफल होते हुए देखा है। बस कैलकुलेशन और कॉन्फिडेंस की जरूरत है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत शासकीय कर्मचारी इस मौके का सबसे अच्छा फायदा उठा सकते हैं। इन्वेस्ट करने के लिए आपके पास अपनी जमा पूंजी भी होती है। बस एक ऑफिस शुरू कर देना है। युवा अपना बिजनेस आइडिया लेकर स्वयं आपके पास आ जाएंगे। आपको तो बस अपने शहर में करोड़पति क्लब बनाना है। 

Profitable business ideas in india 

सर्विस सेक्टर में हमेशा हाई रिटर्न मिलता है। नियमित खर्चों के नाम पर ऑफिस का किराया और मेंटेनेंस के अलावा कुछ भी खर्च नहीं होगा। , उसमें आपको आपका कमीशन हमेशा मिलता रहेगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!