Business ideas - 5 लाख के कंट्रोल रूम से ढाई लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जो आपको एक तरफ एक्टिव इनकम देगा तो दूसरी तरफ पैसिव इनकम भी होगी। यानी एक तरफ काम करने से कमाई होगी तो दूसरी तरफ प्रॉपर्टी का किराया भी मिलेगा। सिर्फ 5 लाख रुपए के इन्वेस्टमेंट से ढाई लाख रुपए महीने की कमाई, भारत की किसी भी शहर में की जा सकती है। 

Best business opportunity ideas for beginners 

एक तरफ देश लगातार तरक्की कर रहा है तो दूसरी तरफ अपराधियों और आपराधिक घटनाओं की संख्याओं में निरंतर वृद्धि हो रही है। पुलिस रिकार्ड इस बात के गवाह है कि, CCTV कैमरे के कारण कई अपराधियों को पकड़ने में सफलता मिली है परंतु यही आंकड़ा, यह भी बताता है कि, CCTV कैमरे से किसी भी अपराध को रोका नहीं जा सकता है। इसलिए अपन कुछ ऐसा करेंगे, जिससे CCTV कैमरा एक तरफ अपराधी को पहचान में सफल होगा तो दूसरी तरफ अपराध को रोका जा सकेगा। 

कुछ लोग सीसीटीवी कैमरा लगाते हैं, लेकिन भारत में आज भी ज्यादातर लोग सेटअप के कारण सीसीटीवी कैमरा नहीं लगते। आपको हाई रेजोल्यूशन, बढ़िया क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरा खरीदने हैं। संख्या आपके शहर पर निर्भर करेगी। इन कैमरों को ऐसे स्थान पर लगाइए ताकि 10-20 मकान या दुकान को एक साथ कवर किया जा सके। फिर एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। जहां पर सभी सीसीटीवी कैमरा को लाइव देखा जाएगा। जैसे ही किसी क्षेत्र में कोई अपराधी गतिविधि होगी, आप मकान या दुकान के मालिक को सीधे सूचित कर देंगे। आवश्यकता हुई तो पुलिस को भी बता देंगे। इसके कारण अपराध को घटित होने से पहले ही रोका जा सकेगा। या फिर अपराधियों रंगे हाथों पकड़ लिया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया में आपका कितना फायदा होगा। यह भी जानना जरूरी है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए यह एक ऐसा स्टार्टअप आईडिया है जो न केवल यूनिक है बल्कि इसके सफल हो जाने की संभावना काफी ज्यादा है। आप कंट्रोल रूम में बैठकर अपनी पढ़ाई कर सकते हैं। एक टीम बनाकर काम कर सकते हैं ताकि, सभी को पढ़ाई करने का समय मिल जाए। 

Business ideas for women in india 

ऐसा कौन सा क्षेत्र है जहां महिलाएं सफलता के झंडे नहीं गाड़ रही हैं। आपको सड़क पर निकाल कर "जागते रहो" आवाज लगाने की जरूरत नहीं है। बस कंट्रोल रूम में बैठना है और अपनी आंखों को किसी टीवी सीरियल से हटाकर सीसीटीवी कैमरा की लाइव फीड पर सेट कर देना है। बाकी सब कुछ अपने आप हो जाएगा, और फिर आपके सपोर्ट के लिए एक छोटी टीम भी तो होगी। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी, इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके किसी भी बैंक एफडी और म्यूचुअल फंड से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। आपको केवल डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनानी है। इसके बाद स्टाफ की भर्ती कीजिए और कंट्रोल रूम को ही अपना ऑफिस बना लीजिए। 

Profitable business ideas in india 

जिन लोगों को सीसीटीवी कैमरे की सेवा प्रदान की जाएगी। वह लोग इसके बदले में मंथली सब्सक्रिप्शन फीस अदा करेंगे। यदि कोई व्यक्ति आपकी सेवाओं को सब्सक्राइब करने से मना कर देता है और इसके बाद उन्हें सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग की जरूरत पड़ती है तो, ऐसे लोगों से प्रीमियम चार्ज वसूला जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!