Business ideas - 50 हजार के मोबाइल ऐप से 2 लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह एक ऐसा यूनीक बिजनेस आइडिया है जिस पर कोई काम नहीं कर रहा और सफलता की 100% संभावना है। एक बेसिक मोबाइल एप्लीकेशन चाहिए। लगभग ₹50000 की लागत आएगी और इसी मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से आप आप ₹200000 महीने की कमाई कर सकते हैं। हर आने वाले महीने में आपकी कमाई बढ़ती चली जाएगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

भारत के हर शहर में सेल लगती है। जहां कई प्रोडक्ट पर काफी ज्यादा डिस्काउंट दिया जाता है। भारत के हर शहर में ऐसे ग्राहकों की भीड़ मौजूद है, जो खरीदारी करने के लिए SALE का इंतजार करते हैं। SALE कोई भी लगी हो और शहर में कहीं पर भी लगी हो, यह ग्राहक कम से कम एक बार विजिट करने के लिए जरूर जाते हैं। SALE वालों का सबसे बड़ा खर्चा विज्ञापन पर होता है। इस मामले में आप उनकी मदद कर सकते हैं और बदले में यदि उनके टोटल विज्ञापन अभियान का सिर्फ 10% भी चार्ज किया तो आप मालामाल हो जाएंगे। 

यूनीक बिजनेस आइडिया क्या है, सबसे पहले डिस्कस कर लेते हैं

एक बेसिक मोबाइल एप्लीकेशन डेवलप करवानी है। यह मोबाइल एप्लीकेशन अपने यूजर्स को अनलिमिटेड नोटिफिकेशन भेजने में सक्षम होगी। अब आपके शहर में जहां कहीं भी SALE लगी है अथवा लगने वाली है, वहां पर SALE के संचालक से संपर्क कीजिए। उनको प्रपोजल दीजिए और एक एग्रीमेंट कीजिए। उनके यहां आने वाले सभी ग्राहकों को आप फ्री में थैंक यू मैसेज भेजेंगे। इसकेबदले में SALE की प्राइम लोकेशन पर आपकी मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में जानकारी होगी। QR CODE से लोग उसे डाउनलोड कर सकेंगे। लोगों को बताएंगे कि आपकी मोबाइल एप्लीकेशन पर शहर में लगने वाली प्रत्येक SALE की अपडेट जानकारी दी जाती है। SALE वाले ग्राहक पलक झपकते ही डाउनलोड करेंगे, क्योंकि यही समाचार तो होना चाहिए। 

इस प्रकार दूसरे, तीसरे SALE वाले के साथ डील करते जाइए। तब तक, जब तक कि SALE पर आने वाले ग्राहकों की कुल संख्या का काम से कम 50% डाउनलोड ना हो जाए। इसके बाद अपना रेवेन्यू मॉडल लांच कर दीजिए। इसके तहत पहले नोटिफिकेशन फ्री में दिया जाएगा। दूसरे नोटिफिकेशन को PAID कर दिया जाएगा। इस प्रकार आपकी कमाई शुरू हो जाएगी। DISCOUNT OFFER और SALE के दीवाने आपकी मोबाइल एप्लीकेशन के एक्टिव यूजर होंगे। क्योंकि उनके काम की जानकारी सिर्फ आप दे रहे हैं। जैसे-जैसे यूजर्स की संख्या बढ़ती जाएगी वैसे-वैसे आपकी कमाई बढ़ती जाएगी। रेट का निर्धारण कैसे करेंगे और कमाई कितनी होगी। इस सवाल का जवाब आपको आगे मिल जाएगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

विद्यार्थियों के लिए यह बड़े काम का बिजनेस आइडिया है क्योंकि इसमें भी हर रोज सुबह से शाम तक व्यस्त रहने की जरूरत नहीं है। छोटे शहर में तो 1 घंटे के भीतर पूरी सिटी का राउंड लगाया जा सकता है। अर्थात दिन भर में यदि 1 घंटे काम किया तो भी आपकी कमाई काफी अच्छी हो जाएगी। और पर्याप्त समय मिलेगा इसलिए पढ़ाई भी काफी अच्छी हो जाएगी। 

Business ideas for women in india 

SALE वाले ग्राहकों में महिलाओं की संख्या 90% होती है। बताने की जरूरत नहीं की एक महिला को बाजार में कौन सा प्रोडक्ट कब चाहिए, यह दूसरी महिला से ज्यादा कोई नहीं जानता। कई बार तो ऐसा भी होता है की दूसरी महिला ही याद दिलाती है कि आपको अब कौन सा प्रोडक्ट खरीद लेना चाहिए। इस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से एक तरफ आपका बिजनेस बढ़ता चला जाएगा और दूसरी तरफ शहर भर में आपकी हजारों सहेलियां हो जाएगी। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस को थोड़े बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। एक अच्छी और सभी फीचर्स एवं टेक्नोलॉजी से लैस मोबाइल एप्लीकेशन के डेवलपमेंट पर लगभग 5 लख रुपए खर्च हो जाते हैं। SALE संचालकों से डील करने के लिए, और सब्सक्राइबर्स को नोटिफिकेशन भेजने के लिए स्टाफ की नियुक्ति कर सकते हैं। आप चाहे तो दोनों में से कोई भी काम, अथवा दोनों काम आप खुद भी कर सकते हैं। 

Profitable business ideas in india 

भारत में BULK SMS का मार्केट बहुत पुराना है। व्यापारियों को पता है कि एक SMS का 10 पैसा चार्ज लगता है। सीजन के समय व्यापारी एक साथ 5-10 लाख SMS लिमिट खरीद लेते हैं। आपका रेवेन्यू मॉडल भी बिल्कुल ऐसा ही है। 10 पैसा प्रति नोटिफिकेशन प्रति व्यक्ति चार्ज किया तो भी काफी बड़ी कमाई हो जाएगी। इतनी, जितनी आपने सोची भी नहीं होगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!