Business ideas - पान से भी छोटी दुकान से डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह बिजनेस आइडिया उन लोगों के लिए बड़े काम का है जिनके पास इन्वेस्टमेंट के लिए लाखों रुपए नहीं है और कोई स्पेशल स्किल भी नहीं है। आपने 10वीं-12वीं पास किया हो या MBA-PHd, आपकी कमाई पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। पान की दुकान से भी छोटी दुकान चाहिए और डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई खड़े-खड़े कर सकते हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners 

भारत में स्मार्टफोन, लोगों की लाइफ के लिए जरूरी हो गया है। स्मार्टफोन में यदि इंटरनेट ना हो तो फिर स्मार्टफोन किस काम का। इंटरनेट के कारण स्मार्टफोन की बैटरी झटपट डाउन हो जाती है, और हम भारत के लोगों की बड़ी कॉमन आदत है। हम जब भी यात्रा पर जाते हैं तो अपने स्मार्टफोन को फुल चार्ज करके नहीं ले जाते। ले भी जाते हैं तो दूसरे शहर तक पहुंचते-पहुंचते बैटरी डाउन हो जाती है। 

इस समस्या का समाधान ही आपका बिजनेस है

इस समस्या का समाधान ही आपका बिजनेस है। आज ही एक मल्टीनेशनल स्मार्टफोन कंपनी का सुपरफास्ट मोबाइल चार्जर लॉन्च हुआ है। जो 4 मिनट 50 सेकंड में स्मार्टफोन को फुल चार्ज कर देता है। आपको अपने शहर के प्रत्येक बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर सिर्फ इतनी जगह लेनी है, जिसमें आप खड़े हो सके और लैपटॉप की टेबल रखी जा सके। टोटल 10 मोबाइल चार्ज खरीदना है। ऊपर बोर्ड लगा देना है और दुकान शुरू। स्मार्टफोन 5 मिनट में फुल चार्ज, सिर्फ ₹5 में। 

कितनी कमाई होगी

एक चार्जर से 1 घंटे में 12 और दिन भर में 100 स्मार्टफोन चार्ज किया जा सकते हैं। 10 चार्जर से 1000 स्मार्टफोन चार्ज होंगे। ₹5 प्रति स्मार्टफोन की दर से एक दिन की कमाई ₹5000 हो जाएगी। यानी 1 महीने की डेढ़ लाख रुपए। 

best new unique business ideas in hindi for students 

स्टूडेंट के लिए तो यह सबसे लकी बिजनेस आइडिया हो सकता है। विद्यार्थियों का एक ग्रुप, प्रत्येक छात्र सिर्फ 2 घंटे देगा। इस प्रकार कम से कम 6 विद्यार्थियों की पढ़ाई का खर्चा निकल आएगा। जब खर्च का तनाव नहीं होता तो पढ़ाई हमेशा अच्छी हो जाती है। 

Business ideas for women in india 

यह बेहद सिंपल बिजनेस है। इसमें कोई भी ऐसा काम नहीं करना है, जिसके लिए किसी भी प्रकार के प्रशिक्षण और अभ्यास की जरूरत होती हो। बस आपकी उपस्थिति काफी है। एक हाउसवाइफ जिसने कभी नौकरी नहीं की, वह भी इस बिजनेस को बड़ी सफलतापूर्वक संचालित कर सकती है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी, इस बिजनेस में छोटा सा इन्वेस्ट करके हाई रिटर्न कमा सकते हैं। आपको खुद दुकान पर बैठने की जरूरत नहीं है। अपने शहर में निर्धन बेरोजगारों की तलाश कीजिए। 50% पार्टनरशिप की शर्त पर, या फिर एक न्यूनतम मासिक वेतन पर उन्हें चार्जिंग स्टेशन का चार्ज दे दीजिए। UPI पेमेंट का जमाना। गड़बड़ी की संभावना बहुत कम होती है। आपको सिर्फ इन्वेस्टमेंट के बदले में काफी अच्छा रिटर्न मिलता रहेगा। 

Profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में प्रॉपर्टी प्रॉफिट है। सिर्फ 10 चार्जर खरीदने हैं। यदि मन बदल जाए तो उन्हें वापस भी कर सकते हैं। चालू पूंजी के नाम पर थोड़ी सी बिजली खर्च होती है। यदि आप क्या बिजली की समस्या आए तो इन्वर्टर लगा सकते हैं। ऐसी स्थिति में थोड़ी सी बढ़ जाएगी। इसके अलावा कोई खर्चा नहीं है। बाकी बचा हुआ सारा पैसा आपका प्रॉफिट है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!