Business ideas - यहां वहां घूमकर डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह भी जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट बिजनेस आइडिया है। इसमें भी ना तो दुकान की जरूरत है और ना ही किसी मशीन की, लेकिन आपके ब्रेन की जरूरत है। आपकी क्रिएटिविटी का इन्वेस्टमेंट होगा और महीने के डेढ़ लाख रुपए, बड़े आराम से कमा सकते हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners 

"आईडियाज" अपने आप में एक ऐसा प्रोडक्ट है, कभी काम नहीं होती और लगातार बढ़ती जा रही है। अमेजॉन पर सब कुछ बिकता है परंतु "आईडियाज" नहीं बिकते लेकिन अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, इंस्टाग्राम और फेसबुक के बिना भी आप अपने "आईडियाज" को घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते हैं। linkedin, Fiverr, Toptal, Jooble, Freelancer, Upwork, Flexjobs, SimplyHired, Guru, Behance, 99designs, Dribbble, People Per Hour, ServiceScape, DesignHill और TaskRabbit उन वेबसाइट के नाम है जहां पर "आईडियाज" बिकते हैं, और खरीदारों की लाइन लगी रहती है। आपको सब कुछ छोड़कर ऊपर बताई गई वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनानी है। इन वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताना है। सिर्फ 7 दिन में आप समझ जाएंगे कि आपके क्रिएटिव माइंड में किस प्रकार की "आईडियाज" सबसे ज्यादा पैदा होते हैं, जिन्हें यहां पर बेचा जा सकता है। 

आइडियाज कितने प्रकार के होते हैं 

  1. टिक टॉक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम रिलीज़ के लिए आइडियाज। 
  2. बिजनेस नेम, ब्रांड नेम और प्रोडक्ट नेम आईडियाज। 
  3. ब्रांड प्रमोशन के लिए शार्ट फिल्म या वीडियो ऐड आइडियाज। 
  4. बिजनेस पिच, स्पीच एवं प्रेजेंटेशन आईडियाज। 
  5. कंपनी अथवा ब्रांड logo के लिए आईडिया। 
  6. सीजन और फेस्टिवल के टाइम प्रोडक्ट की बिक्री बढ़ाने के लिए डिस्काउंट ऑफर आईडियाज। 
  7. क्रिएटिव, यूनिक और फैमिली बैकग्राउंड के लिए सूटेबल बेबी नेम आईडियाज। 
यह लिस्ट केवल आपके क्रिएटिव माइंड को स्टार्ट करने के लिए थी। एक्चुअल में "आइडियाज" की लिस्ट इससे बहुत ज्यादा लंबी है। 

सबसे महत्वपूर्ण बात

हमेशा याद रखिए कि "फर्स्ट आइडिया मिलियन डॉलर्स का होता है, जबकि उसकी कॉपी 50 पैसे की"। अर्थात आपको पैसा तभी मिलेगा जब आपके पास फर्स्ट आईडिया हो। अब सबसे बड़ा सवाल है कि कैसे पता करें, अपने दिमाग में जो आइडिया आया है, वह अपन से पहले किसी और के मन में आया था या नहीं। इसके लिए आपको अपना आइडिया लिखना है और उसे गूगल पर सर्च करना है। यदि किसी और के दिमाग में आया होगा तो सर्च रिजल्ट में मिल जाएगा। नहीं मिला तो 98% संभावना है कि, आपका आईडिया ही यूनिक है। और हां सबसे यूनीक आइडिया के लिए घर से निकलना और यूं ही, यहां-वहां, नए-नए स्थान पर घूमने बहुत जरूरी है। चाहे वह कोई बाजार, पार्क, खेल का मैदान या फिर कचरा खंती ही क्यों ना हो।

best new unique business ideas in hindi for students 

विद्यार्थी तो "आईडियाज" की खान होते हैं। आपके दिमाग में जो क्रिएटिविटी होती है, वह किसी और उम्र में हो ही नहीं सकती है। विद्यार्थी जीवन में जितनी कल्पनाएं की जाती है, शेष पूरे जीवन में नहीं होती। आपको केवल लेने क्लासिफाइड करना है। अपनी कल्पना शक्ति को दिशा देना है। और अपने क्रिएटिव माइंड को इस प्रकार से ट्रेंड करना है कि, आप जब चाहे तब उसका अधिकतम उत्पादन शुरू हो जाए। 

Business ideas for women in india 

महिलाओं का कल्पनाओं से जन्म जन्मांतर का नाता होता है। आपको भी सिर्फ ऊपर बताई गई वेबसाइट को स्टडी करना है और फिर अपनी कल्पनाओं को एक प्रोफेशनल टर्न देना है। यकीन मानिए आप अपने घर बैठे, परिवार के किसी भी सदस्य से ज्यादा कमाई कर सकती है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों के पास सबसे बड़ी पूंजी होती है उनका एक्सपीरियंस। इसके आधार पर आपके दिमाग में दो प्रकार के उत्पादन होते हैं। एक अपने अनुभव के आधार पर आप कहानियों का सृजन कर सकते हैं या फिर इस अनुभव के आधार पर आप कई सारे "आईडियाज" क्रिएट कर सकते हैं। आपको कुछ भी इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं है। प्रोविडेंट फंड का पैसा अपने बैंक में फिक्स डिपाजिट कर दीजिए। गोल्ड में इन्वेस्ट कर दीजिए। थोड़ा पैसा शेयर मार्केट में डाल दीजिए और फिर आराम से बैठकर "आईडियाज" क्रिएट कीजिए। 

Profitable business ideas in india 

यह 100% प्रॉफिटेबल बिजनेस है। क्योंकि इसका इन्वेस्टमेंट जीरो है। Fiverr पर एक आइडिया की सबसे कम कीमत 850 रुपए है, और सबसे अधिक ₹5000 फीस मिलती है। जैसे-जैसे आपके क्लाइंट्स के नंबर बढ़ते जाएंगे। आपके लिए उनकी रिव्यू रेटिंग बढ़ती जाएगी। वैसे-वैसे आपकी फीस बढ़ती जाएगी। पहले महीने में आपकी कोई कमाई नहीं होगी। हो सकता है चौथे महीने आप 15-20 हजार रुपए कमा लें, लेकिन 2 साल बाद आप डेढ़ लाख रुपए महीने कमा रहे होंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!