CTET JULY 24 के परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, कैलकुलेशन शीट के लिए

Bhopal Samachar
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी सार्वजनिक सूचना में लिखा है कि, बोर्ड ने सीटीईटी जुलाई 2024 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को उनके अनुरोध पर निर्धारित शुल्क के साथ ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट प्रदान करने का निर्णय लिया है। जो उम्मीदवार ओएमआर शीट की प्रति के साथ अपनी गणना शीट प्राप्त करना चाहते हैं, वे अपेक्षित शुल्क रुपये 500/- के साथ इसके लिए दिनांक 15-9-2024 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। 

CTET 2024 OMR SHEET ALONG WITH CALCULATION SHEET

जिन लोगों ने पहले ही आरटीआई अधिनियम 2005 के तहत या अन्यथा आवेदन कर दिया है, वे रुपये 500/- के आवश्यक शुल्क के साथ इसके लिए नए सिरे से निर्धारित तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।निर्धारित शुल्क किसी भी अनुसूचित बैंक द्वारा जारी दिल्ली में देय सचिव, सीबीएसई के पक्ष में बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से इस कार्यालय को भेजा जा सकता है।

उम्मीदवारों को अपने आवेदन में अपना रोल नंबर, नाम और पता सही ढंग से अंकित करना चाहिए। बैंक ड्राफ्ट के पीछे रोल नंबर और नाम का भी उल्लेख किया जाना चाहिए। बैंक ड्राफ्ट के साथ निदेशक, सीटीईटी को संबोधित आवेदन स्पीड पोस्ट द्वारा या सीटीईटी यूनिट, सीबीएसई, पी.एस. 1-2, आईपी. एक्सटेंशन., पटपड़गंज, दिल्ली-110092 पर व्यक्तिगत रूप से भेजा जाना चाहिए।

ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट किसी भी संस्थान या स्कूल को प्रदर्शन, व्यावसायिक उद्देश्य या प्रिंट मीडिया के लिए प्रदान नहीं की जाएगी। उम्मीदवार की ओर से जमा किया गया आवेदन और अधूरा आवेदन बिना किसी संदर्भ के सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। 

बोर्ड के सक्षम प्राधिकारी का निर्णय अंतिम और उम्मीदवारों पर बाध्यकारी होगा। ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट उम्मीदवार को केवल स्पीड पोस्ट द्वारा प्रदान की जाएगी। हालाँकि, किसी भी परिस्थिति में इस कार्यालय में 15-09-2024 के बाद प्राप्त होने वाले किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!