EPFO PENSION एवं TRANSFER के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी - Employees news

Bhopal Samachar
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने 13-अगस्त-2024 को "कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) अंतरण" विषय पर अपना 5वां बातचीत का लाइव सत्र आयोजित किया। इस सत्र को फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर 25,000 लोगों ने ज्वाइन किया। 

EPFO TRANSFER करना चाहिए या नहीं

विशेषज्ञ वक्ता श्री सनत कुमार, आरपीएफसी-I, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) प्रधान कार्यालय द्वारा कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) अंतरण के विभिन्न पहलुओं के बारे में विस्तार से बताया गया। सत्र का संचालन आरपीएफसी-I, श्री आलोक यादव द्वारा किया गया। वक्ताओं ने सदस्यों के सवालों का विस्तार से जवाब दिया। कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) अंतरण के महत्व को रेखांकित करते हुए श्री सनत कुमार ने कहा कि विभिन्न कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) खातों को समेकित करने से सदस्य टीडीएस और पेंशन लाभ से बचने के लिए अलग-अलग अग्रिम/आंशिक निकासी के लिए पात्र हो जाएंगे। उन्होंने छूट प्राप्त प्रतिष्ठानों के कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) खाते को स्थानांतरित करने की प्रक्रियाओं के बारे में बताया।

EPFO LIVE कब आयोजित किया जाता है

भारत सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय के अंतर्गत कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) सदस्यों और पेंशनभोगियों के बीच जानकारी और जागरूकता पैदा करके जीवन को आसान बनाने की दिशा में सक्रिय कदम उठा रहा है। रिकॉर्ड किया गया लाइव सत्र अब YOU TUBE पर उपलब्ध है। आम नागरिक सहित सदस्य, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) से मिलने वाले लाभों, सेवाओं और प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए इस सत्र और पिछले लाइव सत्रों को भी देख सकते हैं और इसका अधिकतम लाभ प्राप्त कर सकते हैं। लाइव सत्र प्रत्येक महीने के दूसरे मंगलवार को आयोजित किए जाते हैं। 

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!